फिल्मों से लेकर पोलिटिकल लाइफ तक अपना लोहा मनवा चुके है Arnold Alois
फिल्मों से लेकर पोलिटिकल लाइफ तक अपना लोहा मनवा चुके है Arnold Alois
Share:

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर, प्रोडूसर और बिजनेसमैन अर्नोल्ड एलोइस श्वार्ज़नेगर को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है बता दें कि श्वार्ज़नेगर ने 15 वर्ष की आयु में भारोत्तोलन का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था। 22 वर्ष की आयु में उन्हें मि. यूनिवर्स (Mr. Universe) की उपाधि से सम्मानित किया गया और उन्होंने मि. ओलम्पिया (Mr. Olympia) प्रतियोगिता में कुल 7 बार जीत को अपने नाम किया था। अपनी सेवानिवृत्ति के बहुत समय के उपरांत भी श्वार्जनेगर बॉडीबिल्डिंग के खेल में एक प्रमुख चेहरा बने हुए हैं और उन्होंने खेल पर कई पुस्तकें और अनेक लेख लिखे हैं।

कॉनन द बर्बरियन (Conan the Barbarian) और द टर्मिनेटर (The Terminator) जैसी फ़िल्मों में अपनी उल्लेखनीय मुख्य भूमिका की वजह से श्वार्जनेगर ने हॉलीवुड की एक्शन मूवी के प्रतीक के रूप में विश्वभर में ख्याति प्राप्त की। अपने बॉडीबिल्डिंग के दिनों में उन्हें "ऑस्ट्रियन ओक" और "स्टायरियन ओक" उपनाम दे दिया गया था, अपने अभिनय कॅरियर के दौरान "अर्नोल्ड बलिष्ठ" और "फौलादी" हैं और एकदम हाल ही में "गवर्नेटर" - गवर्नर बने हैं (गवर्नर और टर्मिनेटर-उनकी एक फिल्म की भूमिका, दोनों शब्दों को मिलाकर बना नया शब्द बना. 

बता दें कि एक रिपब्लिकन के तौर पर वे पहले 7 अक्टूबर 2003 को एक विशेष आधार पर ग्रे डेविस को हटाने के लिए दुबारा हुए चुनाव में निर्वाचित कर दिए गए थे। डेविस कार्यकाल की शेष बची अवधि के लिए श्वार्ज़नेगर को 17 नवम्बर 2003 को शपथ दिलवाई गई थी। कैलिफोर्निया में 2006 गवर्नर चुनाव में कैलिफोर्निया के तत्कालीन राज्य कोषाध्यक्ष डेमोक्रेट फिल अंगेलिदेस को हराकर गवर्नर के रूप में एक कार्यकाल पूरा करने के लिए श्वार्जनेगर 7 नवम्बर 2006 पर फिर से चुन लिए गए। श्वार्ज़नेगर ने अपने दूसरे कार्यकाल के लिए 5 जनवरी 2007 को शपथ ग्रहण की। मई 2004 और 2007 में टाइम 100 में उनका नाम शुमार किया गया, जिन्होंने दुनिया को आकार देने में मदद की। 

बेटे के जन्म के बाद पहली बार अपने बॉयफ्रेंड संग दिखाई दी रिहाना

दूसरे बच्चे की प्लानिंग कर रहे प्रियंका और निक!, जानिए क्या है वजह

फिर कोर्ट पहुंचे जॉनी और एम्बर, जानिए इस बार क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -