अर्नब गोस्वामी के चैनल पर ब्रिटेन के नियामक द्वारा 20 लाख रुपये का लगाया जुर्माना
अर्नब गोस्वामी के चैनल पर ब्रिटेन के नियामक द्वारा 20 लाख रुपये का लगाया जुर्माना
Share:

नई दिल्ली: ब्रिटेन में रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी के हिंदी समाचार चैनल रिपब्लिक भारत पर पाकिस्तानी लोगों के प्रति नफरत को बढ़ावा देने और उसे गलत ठहराने के लिए यूके के ब्रॉडकास्टिंग बोर्ड ऑफकॉम द्वारा 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

यूके ब्रॉडकास्टिंग बोर्ड ने वर्ल्डवाइड मीडिया नेटवर्क को 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है, जिसे ब्रिटेन में रिपब्लिक भारत को हिंदी बोलने वालों को प्रसारित करने के लिए लाइसेंस प्राप्त है। गणतंत्र को लिखित आश्वासन देने का भी आदेश दिया गया है कि जो कार्यक्रम किसी समुदाय के प्रति घृणा को उकसाते हैं, उन्हें अब चैनल पर प्रसारित नहीं किया जाएगा।

इस प्रश्न का खंडन 6 सितंबर, 2019 को 14:26 बजे "पूत है भारत" एपिसोड की स्क्रीनिंग के लिए किया गया था। श्रृंखला एक दैनिक करंट अफेयर्स चर्चा कार्यक्रम है, जिसे यूके में हिंदी भाषी समुदाय के लिए प्रसारित किया जाता है। Ofcom ने पाया कि इस प्रकरण में "असंबद्ध अभद्र भाषा" और पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ भड़काऊ भाषा शामिल थी। रिपब्लिक इंडिया न्यूज़ चैनल अगस्त 2019 से यूके में प्रसारित हो रहा है। इस बीच, यूके का ब्रॉडकास्टिंग बोर्ड 'पूत है भारत' कार्यक्रम पर कड़ी नज़र रखे हुए है। कार्यक्रम दैनिक आधार पर चलाया जा रहा है और इसका अनुवाद और निगरानी की जाएगी।

एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की तैयारी में जुटे टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस

भोपाल में इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, ये थी वजह

इंदौर में क्रिसमस पर नहीं होगा नाईट मास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -