अरुणाचल प्रदेश में सेना का चीता हेलीकाप्टर क्रैश, पायलट की मौत

ईटानगर: पूरे देश में विजयदशमी की तैयारियों के बीच एक बुरी खबर सामने आई है। आज बुधवार (5 अक्टूबर) को अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलिकाप्टर क्रैश हो गया है। खबर है कि हादसे में एक पायलट की जान चली गई है। अधिकारियों ने बताया है कि हादसा उस समय हुआ है, जब हेलिकाप्टर नियमित उड़ान भर रहा था। फिलहाल, सेना दुर्घटना के कारणों का पता लगा रही है।

भारतीय सेना के अधिकारियों ने बताया है कि हेलिकाप्टर सुबह लगभग 10 बजे नियमित उड़ान के दौरान हादसे का शिकार हो गया था। इस घटना में दोनों ही पायलट बुरी तरह जख्मी हो गए थे। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि हादसे में पायलट कर्नल सौरभ यादव की उपचार के दौरान मौत हो गई है। वहीं, दल के अन्य सदस्यों का उपचार जारी है। अधिकारियों के मुताबिक, पूर्वोत्तर राज्य में हुए इस हादसे के कारण का अब तक पता नहीं लग सका है। फिलहाल, जांच जारी है।

दिसंबर 2021 में देश के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत का भी हेलिकॉप्टर क्रैश में देहांत हो गया था। उस दौरान वह इंडियन एयरफोर्स के सुलूर स्टेशन से कुनूर के वेलिंगटन स्थित सर्विस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। यात्रा के दौरान उनका Mi-17V5 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। घटना में उनकी पत्नी और 9 अन्य लोगों की जान चली गई थी।

'मेरा सौभाग्य है कि..', जानिए हिमाचल में AIIMS का उद्घाटन कर क्या बोले पीएम मोदी ?

राजस्थान की सियासी हालत पर हनुमान बेनीवाल का तंज, भाजपा और कांग्रेस दोनों को घेरा

जो दो चुनावों में अपनी जमानत भी न बचा पाए, वो 'बृजलाल' अब संभालेंगे यूपी कांग्रेस की कमान

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -