डोकलाम में भारतीय सेना मुस्तैद
डोकलाम में भारतीय सेना मुस्तैद
Share:

कोलकाता : चीन द्वारा डोकलाम में सैनिकों की तैनाती के मामले में पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा ने शनिवार को कहा कि डोकलम में किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए सेना तैयार है.

उल्लेखनीय है कि लेफ्टिनेंट जनरल अभय ने यह बात उस सवाल के जवाब में कही, जिसमें कहा गया था कि चीन डोकलाम में सैनिकों को तैनात कर रहा है. लेफ्टिनेंट जनरल कृष्णा ने कहा, भारतीय सेना पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि किसी को कोई हरकत करने दीजिए. उसे इसका जवाब अच्छी तरह से मिलेगा. क्षेत्रीय अखंडता हमारे खून में है और इसकी रक्षा के लिए हम किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं. बता दें कि वे विजय दिवस पर पूर्वी कमान के मुख्यालय फोर्ट विलियम में आयोजित समारोह में शामिल होने के बाद प्रेस से बात कर रहे थे.

गौरतलब है कि इस साल के आरम्भ में चीन की इस इलाके में सड़क निर्माण की कोशिशों के कारण भारत-चीन ने डोकलाम में अपनी टुकड़ियों को तैनात कर दिया था. दो महीने तक जारी यह गतिरोध सितंबर में खत्म हुआ, जब दोनों देशों ने आपसी सहमति से सेना हटाने का फैसला लिया था. बता दें कि 16 जून से शुरू हुआ यह विवाद, 73 दिन तक चला था. कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि डोकलम से कुछ सौ मीटर की दूरी पर फिर से चीन के सैनिक तैनात किए हैं. जिसकी प्रतिक्रिया में जनरल अभय ने यह बात कही .

यह भी देखें 

16 दिसंबर को क्यों मनाया जाता है विजय दिवस

पाक के पूर्व राजनयिक ने खोली पाकिस्तान की पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -