सेना के जवान पर छेड़छाड़ के आरोप की घटना नें लिया बड़ा रूप, 4 मृत

श्रीनगर: इस समय जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हिंसा अपने चरम स्तर पर हैं और इसका खामियाजा वहां के आम नागरिक को उठाना पड़ रहा हैं. खबरों के अनुसार अभी तक इस हिंसा के चलते 4 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा हैं. मरने वालों में एक अंडर 19 क्रिकेट खेल चुका नईम कादिर भट भी शामिल हैं.

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती नें जम्मू-कश्मीर की जनता को दोषी को कड़ी सजा दिलानें का आश्वासन दिया हैं इस मामलें में महबूबा नें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की हैं. इसकें अलावा महबूबा नें उधमपुर में नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा से भी इस मामलें में बात की हैं. जिसके बाद महबूबा ने आश्वासन दिया हैं कि सेना भी मामलें की जांच कर रही हैं.

गौरतलब हो कि हंदवाड़ा की एक छात्रा नें छेड़छाड़ का आरोप लगाया था जिसके बाद हंदवाड़ा गांव के लोगों नें सेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था तथा सेना के जवानों पर पत्थरों से हमला भी किया गया था जिसकें जवाब में सेना के जवानों नें फायरिंग की जिसकें अंतर्गत एक नेशनल क्रिकेटर की मौत हो गई थी जिसके बाद ये विरोध प्रदर्शन और ज्यादा हो गया था. सेना के जवाबी हमलें की वजह से अब तक मरने वालों की संख्या 4 हो गई हैं. 

मरने वालों में एक 70 साल की महिला भी शामिल हैं. इस घटना के बाद श्रीनगर और पुलवामा में भी प्रदर्शन हुए. पुलवामा में पत्थरबाजी भी हुई. गौरतलब हो की छेड़छाड़ पीड़ित लड़की नें अब अपना बयान बदलते हुए कहा हैं की उसके साथ छेड़छाड़ सेना के जवान नें नही बल्कि लोकल छात्र नें की हैं. वही सेना नें एक वीडियो जारी किया हैं जिसमें साफ़ नजर आ रहा हैं की लड़की के साथ किसी सेना के जवान नें छेड़छाड़ नही की हैं. आर्मी स्पोक्सपर्सन ने एक टीवी चैनल से कहा कि यह सिर्फ इंडियन आर्मी की इमेज बिगाड़ने की साजिश के तहत किया जा रहा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -