जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए दो पायलटों को सेना ने दी श्रद्धांजलि

अधिकारियों ने कहा कि उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने बुधवार को अपने सैनिकों का नेतृत्व करते हुए दो मेजर रैंक के पायलटों को श्रद्धांजलि दी, जो उधमपुर जिले के घने जंगल में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से मारे गए थे। मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत एक प्रशिक्षण उड़ान पर थे, जब उनका हेलीकॉप्टर पटनीटॉप के पास शिव गढ़ धार में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके परिणामस्वरूप गंभीर चोटें आईं। दोनों पायलटों ने उधमपुर के कमांड अस्पताल में दम तोड़ दिया, जहां उन्हें इलाज के लिए निकाला गया।

नोएडा के रहने वाले मेजर कुमार के पार्थिव शरीर को उधमपुर जिले के देविका घाट पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ आग के हवाले कर दिया गया, जहां वह अपने परिवार के साथ रह रहे थे। तिरंगे में लिपटे उनके पार्थिव शरीर को श्मशान घाट लाया गया, जहां बड़ी संख्या में लोग सेना के जवानों के साथ 'भारत माता की जय' और 'शहीद मेजर अमर रहे' के नारों के बीच उन्हें अश्रुपूर्ण विदाई देने के लिए शामिल हुए। 

उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार के दौरान मृतकों को पुष्पांजलि अर्पित की गई, जो पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया गया, जिसमें बंदूक की सलामी भी शामिल थी। अधिकारियों ने कहा कि कुंवारे मेजर राजपूत के पार्थिव शरीर को उनके गृहनगर पंचकूला ले जाया जाएगा।

स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने पहुंचे सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू

Video: साड़ी पहनी महिला को दिल्ली के रेस्टोरेंट में नहीं मिली एंट्री, वजह जानकर आपको भी आ सकता है गुस्सा

पुडुचेरी में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में मिले 117 नए मरीज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -