सोने की तस्करी के आरोप में कर्नल समेत 8 गिरफ्तार

एजल : आर्मी के एक जवान को डकैती के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। असम राइफल्स के 39वें बटालियन के कमांडेंट कर्नल जसजीत सिंह को एजल से गिरफ्तार किया गया है। उन पर सोने की तस्करी का आरोप है। म्यंमार से तस्करी करके लाए गए 14.5 करोड़ रुपए की कीमत वाली सोने की छड़ों की डकैती में जसजीत की अहम भूमिका थी।

इस मामले में जसजीत के अलावा 8 अन्य जवानों को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने आरोप लगाया है कि सिंह ने पिछले वर्ष 14 दिसंबर की रात अत्याधुनिक हथियारों से लैस अपने लोगों को आदेश दिया कि वे एजल के बाहर दक्षिणी इलाके में तस्करी कर लाए जा रहे सोने वाली खेप का रास्ता रोकें।

दरअसल इस मामले में 21 अप्रैल को एजल थाने में एक ड्राइवर द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी। यह उसी गाड़ी का ड्राइवर था, जिसमें से सोने लूटे गए थे। चालक लालजनुनफेला ने बताया कि असम राइफ्लस के लोगों ने ही उसके वाहर को रोक कर सोने की चोरी की थी। बदमाशों ने उसे बंदूक के दम पर मुंह बंद करके रखने को कहा था।

खबरों के मुताबिक, हिरासत में लिए गए अन्य 8 लोगों ने पूछताछ में बताया कि बटालियन कमांडेंट के आदेश पर उन्होंने यह अपराध किया। सिंह ने अपने वकील के माध्यम से अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन एजल जिला एवं सत्र न्यायाधीश लुसी लालरिंथारी ने उसे खारिज कर दिया और अधिकारी को अदालत परिसर में ही गिरफ्तार कर लिया गया। तत्काल प्रभाव से जसजीत सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -