झारखंड में सेना के जवान को पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से पीटा, 3 पुलिसकर्मी निलंबित

रांची: झारखंड के चतरा जिले में बुधवार (1 अगस्त 2021) को मास्क न लगाने पर इंडियन आर्मी के जवान पवन कुमार यादव को पुलिस द्वारा निर्दयता से पीटने का मामला सामने आय़ा है। खास बात यह है कि तलाशी के दौरान न तो पुलिस वाले और न ही मास्क चेकिंग अभियान के वरिष्ठ अधिकारी सही से मास्क पहने हुए थे।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद चतरा के SP राकेश रंजन ने बुधवार देर रात तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया और दो को पुलिस लाइन भेज दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, 'तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है और दो पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन से जोड़ा गया है। किन्तु शुरुआती जाँच से पता चला है कि सेना के जवान की गलती थी, जिसने पहले ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को गालियाँ दीं थीं।”

घटना जिला मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर दूर मयूरहंद थाना क्षेत्र के कर्मा चौक की है। हजारीबाग के कटकमसांडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अरबहुसाही गाँव के निवासी सेना के जवान अपनी बाइक से चौक से गुजर रहे थे। जवान ने मास्क नहीं लगाया था, इसलिए पुलिसवालों ने उसे रोका और हवलदार संजय बहादुर राणा ने जवान की गाडी की चाबी निकाल ली। इसी बात से जवान यादव गुस्सा हो गए। जवान ने पुलिस के इस व्यवहार का जोरदार विरोध करते हुए उन्हें सही से व्यवहार करने की चेतावनी दी।

IIM कलीकट ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए की 50 सीटों की घोषणा

विप्रो ने मोहम्मद आरिफ को मध्य पूर्व का कंट्री हेड और एमडी किया नियुक्त

वियतनाम में आज मनाया जा रहा है राष्ट्रीय दिवस, एस जयशंकर ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -