पीओके और अक्साई चीन को लेकर सेना प्रमुख का बड़ा बयान
पीओके और अक्साई चीन को लेकर सेना प्रमुख का बड़ा बयान
Share:

नई दिल्लीः सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान और चीन के कब्जे वाले पीओके और अक्साई चीन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 1947 में जम्मू-कश्मीर भारत का अंग बना। इसके बाद यहां सेना पहुंची। भारत का राज्य पर पूरा अधिकार है। अब हमें कैसे अक्साई चीन और पीओके वापस लेना है, यह फैसला राजनीतिक नेतृत्व को लेना है। सेना किसी भी आदेश का पालन करने को तैयार है।

पीओके और अक्साई चीन का जो हिस्सा हमारे नियंत्रण में नहीं है, उसको लेकर देश के राजनीतिक नेतृत्व को तय करना है कि उसे कैसे हासिल किया जाए। इसके लिए कूटनीतिक रास्ता अपनाना है या फिर कोई और रास्ता अपनाना है, यह सरकार को तय करना है।ये बातें उन्होंने द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद अपने संबोधन में कही।

उनके साथ एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ व नौ सेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह भी मौजूद थे, तीनों सेना प्रमुख ने शहीदों को याद किया। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर में बंदूक और युवा एक साथ नहीं चल सकते हैं। जो भी कश्मीर में सेना के खिलाफ बंदूक उठाएगा वो कब्र में जाएगा और उसकी बंदूक हमारे पास आएगी। हालांकि, ये एक मात्र हल नहीं है।

हमारी कोशिश है कि यहां का युवा रोजगार की तरफ आगे बढ़े। अपने सुनहरे भविष्य का रास्ता अपनाए। अब भी सेना दिग्भ्रमित युवाओं तक पहुंचने का प्रयास कर रही है ताकि वह आतंक का रास्ता छोड़ दे। इसके लिए समाज की मदद ली जा रही है। समाज के संभ्रांत लोगों, मौलवियों से बात की जा रही है।

ईरान द्वारा पकड़े गए पोत में सवार 9 भारतीय रिहा, तीन अब भी गिरफ्त में

कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस मिलने की तैयारी शुरू

देश का एकमात्र ऐसा हाईवे, जहाँ रात 9 बजे से थम जाते हैं पहिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -