महबूबा ने सेना कमांडरों से की मुलाकात, सीमा पर्यटन के बढ़ावे के लिए मांगी मदद
महबूबा ने सेना कमांडरों से की मुलाकात, सीमा पर्यटन के बढ़ावे के लिए मांगी मदद
Share:

श्रीनगर : राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद ने सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग से मदद मांगी है। श्रीनगर में दोनों के बीच हुई मुलाकात में महबूबा ने सीमा पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सुहाग से मदद मांगी है। सुहाग के साथ जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ उत्तरी कमान लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा, जीओसी 15वीं कोर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ और अन्य वरिष्ठ कमांडर भी थे।

मुख्यमंत्री को शीर्ष सेना कमांडरों द्वारा सुरक्षा परिदृश्य और जनता की भागीदारी के माध्यम से राज्य में शांति स्थापित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी गई। सीएम ने भी सीमा पर निगरानी बनाए रखने व घुसपैठ रोकने पर जोर दिया और कहा कि सेना इसे करने में सक्षम है।

महबूबा ने इस बात पर जोर दिया कि सेना को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में असैन्य संपत्तियों के कम से कम नुकसान को सुनिश्चित करना चाहिए। महबूबा ने स्वीकारा कि सेना सीमा पर स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त सक्षम है, आंतरिक सुरक्षा के लिए, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के कंधों पर अधिक से अधिक जिम्मेदारी डाली जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने सेना कमांडरों से अपील की कि सरकार के विश्वास बहाली के उपायों को आगे ले जाने में मदद कर राज्य में सुरक्षा के मोर्चे पर और सीमा पर्यटन की पहल को, जो सीमाओं पर और मुख्य भूमि के भीतर शांति और सौहार्द को सुनिश्चित करने में एक लंबा रास्ता तय करेंगे, मजबूती प्रदान करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -