LOC पर ही मार दिया जाए आतंकवादी

नई दिल्ली : भारतीय थल सेना के अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने सुरक्षा बल को साफतौर पर निर्देश दिए और कहा कि आतंकियों को सीमा क्षेत्र में ही मार दिया जाए, वे आगे न बढ़ पाऐं। भारतीय थल सेना के अध्यक्ष जनरल रावत सुरक्षा स्थितियों का जायजा ले रहे थे। उनका कहना था कि राज्य में सुरक्षाबलों पर पथराव हो रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को प्रभावशाली बनाने का प्रयास करना चाहिए। मिली जानकारी के अनुसार थलसेना अध्यक्ष के पद को संभालने के बाद जनरल रावत का यह पहला जम्मू कश्मीर दौरा था।

इस दौरान उन्होंने एलओसी की वर्तमान स्थिति और घुसपैठरोधी तंत्र और सरहद पार से जंगबंदी के उल्लंघन से निपटने की रणनीति की समीक्षा की। जनरल रावत ने ग्रामीण युवाओं के साथ संवाद बढ़ाने और राष्ट्रविरोधी तत्व को दूर रखने के प्रयास करने के ही साथ नागरिक और प्रशासनिक व पुलिस के ही साथ सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय बनाने का आदेश दिया। उनका कहना था कि लोगों को साथ में लेकर हम टेररिस्ट का सामना कर सकते हैं।

गौरतलब है कि अधिकांश आॅपरेशन के दौरान आतंकी गांव में भाग जाते हैं और कई बार लोगों के मकानों का सहारा लेकर छिप जाते हैं ऐसे में लोगों की सहायता से आतंकियों के विरूद्ध अभियान उचित है। उनका कहना था कि लोगों की सुरक्षा और सुरक्षा की स्थिति का ध्यान रखना आवश्यक है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से जम्मू कश्मीर के हालात, सीमा क्षेत्र आदि मामले में सलाह भी ली।

शहीद सैनिक का कोफिन देख कश्मीर की आंखों में आ गए आंसू

भारतीय सेना : सोल्जर एवं क्लर्क के 636 पदों पर भर्ती

पाल नौका तारिणी से बढ़ेगी नौसेना की शक्ति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -