सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने की अरुणाचल प्रदेश में सीमा की स्थिति की समीक्षा

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने सीमा पर भारत की स्थिति की समीक्षा की। समीक्षा गुरुवार से शुरू हुई पूर्वोत्तर क्षेत्र की 2 दिवसीय यात्रा के दौरान अरुणाचल प्रदेश सेक्टर में चीन के साथ सीमा पर तैयारियों का अनुमान लगाने में मदद करेगी। चीनी सेना के साथ भारतीय सेना के निरंतर गतिरोध के बीच सेना प्रमुख का क्षेत्र का दौरा हुआ। 

इससे पहले, हमने चीन द्वारा पूर्वी लद्दाख में कुछ घर्षण बिंदुओं पर सीमा के पास स्थायी शिविर बनाने की सूचना दी थी। नीव, भारतीय सेना अलर्ट पर है, जबकि अधिकारियों ने कहा कि जनरल नरवणे गुरुवार को नागालैंड के दीमापुर पहुंचे। अरुणाचल प्रदेश की उत्तरी सीमाओं के साथ परिचालन तैयारी के संबंध में समीक्षा की गई। पूर्वोत्तर क्षेत्र के भीतरी इलाकों में सुरक्षा स्थिति पर भी नजर रखी गई। 

सेना ने कहा, दीमापुर में कोर मुख्यालय पहुंचने पर, सेना प्रमुख को स्पीयर कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल जॉनसन मैथ्यू और डिवीजन कमांडरों ने मौजूदा स्थिति और उत्तरी सीमाओं पर परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि थल सेनाध्यक्ष ने उत्कृष्ट निगरानी बनाए रखने के लिए सभी रैंकों की सराहना की और उन्हें सतर्क रहने और वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गतिविधियों पर नजर रखने का आह्वान किया। जबकि, जनरल नरवणे ने शुक्रवार को उत्तर पूर्व और भारत-म्यांमार सीमाओं पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन किट वाले 11 वाहनों को दी मंजूरी

तमिलनाडु सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में 31 मई तक बढ़ाया गया सख्त लॉकडाउन

अच्छी खबर! जल्दी मिलेगा ब्लैक फंगस से निजात, दवा के लिए 5 और कंपनियों को मिला लाइसेंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -