चीन से तनातनी के बीच लद्दाख दौरे पर पहुंचे सेनाध्यक्ष मुकुंद नरवणे, किया LAC का दौरा

May 23 2020 10:46 AM
चीन से तनातनी के बीच लद्दाख दौरे पर पहुंचे सेनाध्यक्ष मुकुंद नरवणे, किया LAC का दौरा

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LaC) पर भारत और चीन के बीच चल रहे तनातनी के बीच आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने लद्दाख का दौरा किया. शुक्रवार को आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे लद्दाख में 14 कोर के मुख्यालय लेक के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान सेनाध्यक्ष ने यहां सुरक्षा संबंधी चीजों की समीक्षा की. बता दें कि ये इलाका काफी संवेदनशील माना जाता है और यहां पाक के साथ चीन की भी घुसपैठ की  बनी रहती है. लेह में 14 कोर का दौरा करने के बाद आर्मी चीफ नरवणे दिल्ली लौट आए.

उल्लेखनीय है कि आर्मी चीफ का ये दौरान भारत के चीन के उस आरोप को खारिज करने के बाद किया, जिसमें बीजिंग ने आरोप लगाया था कि बॉर्डर पर भारतीय सैनिकों ने तनाव की शुरुआत की और लद्दाख और सिक्किम सेक्टरों में LaC को पार किया. इसके अलावा चीन ने आरोप लगाया था कि चीनी सैनिकों को भारतीय बॉर्डर पर पेट्रोलिंग लगाने में बाधा डाली गई. लद्दाख दौरे के दौरान आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के साथ सीमा पर उत्तरी कमांड के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल वायके जोशी भी मौजूद थे.

इसके साथ ही इन दोनों के साथ हालात का मुआयना लेने के लिए लेह के 14 कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट हरिंदर सिंह भी मौजूद रहे. आपको बता दें कि इस दौरे को लेकर सेना की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई. किन्तु कहा जा रहा है कि चीन के पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) को लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर जवाब देने को कहा गया है.

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

NGT में फैला कोरोना संक्रमण, सभी कर्मचारी अस्पताल में भर्ती