कश्मीर में आतंकियों के बढ़ते हमलों के बीच पुंछ पहुंचे आर्मी चीफ नरवणे

लेह: इंडियन आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकंद नरवणे आज जम्मू के अहम दौरे पर हैं. आज वह पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास फॉरवर्ड एरिया (अग्रिम इलाके) में जाकर सैनिकों से भी मिले. इस दौरान उन्होंने अधिकारीयों से सुरक्षा की स्थिति और काउंटर टेरर ऑपरेशन्स के बारे में जानकारी ली.

बीते कुछ दिनों से घाटी में बढ़ रही आतंकी घटनाओं को देखते हुए उनका यह दो दिन का दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. बता दें कि पुंछ और राजौरी में सेना आतंकियों के खात्मे के लिए बड़े स्तर पर एंटी टेरर अभियान चला रही है. जम्मू में सेना प्रमुख एमएम नरवणे सुरक्षा मुद्दों से संबंधित कई अहम बैठकों में भी शामिल होंगे. इस दौरान ‘व्हाइट नाइट कोर’ के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (GOC) उन्हें सुरक्षा स्थिति और अभियानगत तैयारियों के संबंध में जानकारी देंगे.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में पनप रहे नए आतंकी संगठन फिर लोगों में दहशत फैला रहे हैं. इसमें गैर-कश्मीरियों की हत्याएं की जा रही है और उन्हें प्रदेश छोड़कर जाने की धमकी दी जा रही है. जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों ने दो गैर-स्थानीय श्रमिकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और एक अन्य को जख्मी कर दिया था. जम्मू कश्मीर में 24 घंटे से भी कम वक़्त में गैर-स्थानीय श्रमिकों पर आतंकियों का यह तीसरा हमला था. इससे पहले बिहार के एक रेहड़ी-पटरी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को आतंकियों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था.

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

श्रीनगर 23 अक्टूबर से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करेगा शुरू

अक्टूबर के पहले पखवाड़े में भारत का निर्यात 40.5 प्रतिशत बढ़ा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -