पाकिस्तान की किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए तैयार भारतीय सेना- आर्मी चीफ बिपिन रावत

Aug 09 2019 12:16 PM
पाकिस्तान की किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए तैयार भारतीय सेना- आर्मी चीफ बिपिन रावत

नई दिल्‍ली : जम्मू कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद इंडियन आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कश्‍मीर में हालात पूरी तरह नियंत्रण में है. इसके साथ ही उन्‍होंने पाकिस्‍तान की ओर से होने वाली किसी अप्रिय हरकत की आशंका को लेकर कहा है कि बॉर्डर पर सुरक्षाबल हाईअलर्ट पर हैं. हम किसी भी स्थिति से निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं. हम पाकिस्‍तान की किसी भी हरकत का माकूल जवाब देने के लिए तैयार हैं. 

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्‍मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्‍तान जहां भारत से द्विपक्षीय संबंध खत्‍म करने में लगा हुआ है, वहीं खुफिया एजेंसियों ने भी अलर्ट जारी कर दिया है कि पाक प्रायोजित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद भारत में बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहा है। 

जिसके बाद पाकिस्‍तान या उसकी सेना की ओर से घाटी में शांति भंग करने को लेकर किए जाने वाली कोशिशों की प्रबल आशंका को देखते हुए भारतीय सेना ने चेतावनी दी है कि अगर पाक की ओर से घाटी में कोई भी शांति भंग करने के लिए आएगा तो हम उसे खत्‍म कर देंगे। इंडियन आर्मी के चिनार कॉर्प्स कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल कंवलजीत सिंह ढिल्लों ने यह चेतावनी दी है।

पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में आयी गिरावट,जानें नई कीमत

पेट्रोल के दामों में फिर आई गिरावट, डीजल भी हुआ सस्ता, जानें आज का रेट

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद