आर्मी चीफ बिपिन रावत ने किया LoC का दौरा, जवानों से कहा- हर स्थिति के लिए रहें तैयार
आर्मी चीफ बिपिन रावत ने किया LoC का दौरा, जवानों से कहा- हर स्थिति के लिए रहें तैयार
Share:

श्रीनगर: इंडियन आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर का दौरा किया। घाटी को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान में धारा 370 हटाए जाने के बाद सेना प्रमुख का यह पहला कश्मीर घाटी का दौरा है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने घाटी के दौरे सुरक्षा हालात और कश्मीर में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षाबलों की तैयारियों की समीक्षा की।

इस दौरान जनरल बिपिन रावत ने सेना के जवानों से मुलाकात भी की। उन्होंने जवानों से किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने फ़ौज के सैनिकों का मनोबल भी बढ़ाया। बताया जा रहा है कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जवानों की प्रशंसा करते हुए घुसपैठ रोकने के प्रयासों की सराहना की।

उल्लेखनीय है कि लाइन ऑफ़ कण्ट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तान द्वारा लगातार आतंकियों की घुसपैठ कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।  सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने इस दौरान नियंत्रण रेखा पर जाकर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा भी की। बताया जा रहा है कि उन्होंने पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे संघर्षविराम उल्लंघन पर भी चर्चा की और सीमा पर तैनात जवानों का मनोबल बढ़ाया।  आपको बता दें कि धारा 370 हटाए जाने के बाद से घाटी को लेकर तनाव का माहौल है।

एक सितंबर से महंगा होगा ई- टिकट, इन श्रेणीयों के टिकट पर बढेंगे चार्ज

एक करोड़ की निकासी पर लगेगा इतना टीडीएस, एक सितंबर से होगा लागू

मंदीः देश के विदेशी मुद्रा भंडार में आई इतनी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -