आज LoC से सटे इलाकों का दौरा करेंगे आर्मी चीफ, पाक फायरिंग के पीड़ितों से मिलेंगे
आज LoC से सटे इलाकों का दौरा करेंगे आर्मी चीफ, पाक फायरिंग के पीड़ितों से मिलेंगे
Share:

नई दिल्‍ली : इंडियन आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत के जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे का आज दूसरा दिन है. वह कल श्रीनगर पहुंचे थे. शुक्रवार को उन्‍होंने घाटी में सुरक्षा हालात का जायजा लिया था. आज वह नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे इलाकों में जाएंगे. जानकारी के अनुसार वह आज एलओसी से सटे इलाकों के उन निवासियों से मिलेंगे, जो पाकिस्‍तान की तरफ से किए जा रहे सीजफायर उल्‍लंघन के पीडि़त हैं. 

जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 हटने के बाद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत का यह पहला बार जम्मू कश्मीर दौरा है. इस दौरे के दौरान वह श्रीनगर में सुरक्षा हालात और घाटी में स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षाबलों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के बाद आर्मी चीफ रावत पहले ऐसे मुख्य सुरक्षा अधिकारी हैं, जो जम्मू कश्मीर पहुंचकर सुरक्षा का जायजा लेंगे. धारा 370 हटाए जाने के बाद से जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में फोन और इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई थीं, जिसे अब धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है. 

आपको बता दें कि जम्‍मू कश्‍मीर से मोदी सरकार द्वारा धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. भारत ने जम्‍मू कश्‍मीर से 5 अगस्‍त को धारा 370 ख़त्म की थी, इसके बाद से पाकिस्‍तान रोजाना लगभग 10 बार सीमा पर सीजफायर उल्‍लंघन कर रहा है. पाकिस्‍तान द्वारा 5 अगस्‍त से अब तक लगभग 222 बार सीजफायर उल्‍लंघन की फायरिंग कर रहा है. वहीं यदि जनवरी से अब तक की बात करें तो पाकिस्‍तान द्वारा 29 अगस्‍त तक 1900 बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया है.

आरबीआई जारी करेगा 100 रूपये के वार्निश नोट, यह होगी खासियत

सभी मुख्य हवाई अड्डों पर लगेंगे बॉडी स्कैनर, सरकार ने लिया फैसला

अगरबत्ती उद्योग को संकट से उबारने के लिए सरकार उठाएगी यह कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -