सैन्य प्रमुख बिपिन रावत ने किया दावा, जल्द ही दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश होगा भारत

Nov 10 2018 05:29 PM
सैन्य प्रमुख बिपिन रावत ने किया दावा, जल्द ही दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश होगा भारत

लुधियाना: देश के सैन्य प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारत जल्द विश्‍व के श्रेष्ठ देशों में शामिल हो जाएगा. जनरल रावल शनिवार को लुधियाना में नेहरू सिद्धांत केंद्र के सालाना समारोह को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में जिस गति से विकास कार्य किया जा रहा है, उससे वह अपने रीजन में श्रेष्ठ देश पहले ही बन चुका है और अगर आगे भी इसी तरह विकास की गति चलती रही तो जल्द ही हम दुनिया के श्रेष्ठ देशों में शामिल हो जाएंगे. 

नेशनल एजुकेशन डे : जानिए उस सख्स को जिसके सम्मान में मनाया जाता है राष्ट्रीय शिक्षा दिवस

जनरल रावत ने लोगों से पश्चिमी संस्कृति को छोड़ भारतीय संस्कृति को अपनाने का भी आग्रह किया, जनरल ने कहा कि हमारे राष्ट्र की संस्कृति दुनिया की सबसे मजबूत और प्राचीन संस्कृति है. इसमें मानवता, भाईचारा और धर्म शामिल है, लेकिन बड़ी संख्या में भारतीय पश्‍चिमी संस्कृति का अनुसरण कर रहे हैैं. समारोह में उपस्थित स्टूडेंट्स को जनरल ने भारत की गुरु-शिष्य परंपरा का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि उन्हें कभी इससे विमुख नहीं होना चाहिए.

नेशनल एजुकेशन डे : मौलाना अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर पर मनाया जाता है यह पर्व

विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक असफलता ज्यादा मेहनत को प्रेरित करती है और फिर उसी से सफलता मिलती है. इस मौके पर जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी उपस्थित थी. नेहरू सिद्धांत केंद्र के चेयरमैन राकेश भारती मित्तल, पूर्व सेनाध्यक्ष वीके मलिक व अन्य सैन्य अधिकारी  भी कार्यक्रम में मौजूद थे. 

खबरें और भी:-

भारत सरकार ने किया ऐलान, 6 एयरपोर्ट को देगी लीज पर

केंद्र सरकार करेगी इलाहाबाद बैंक की 3,054 करोड़ रुपये देकर आर्थिक सहायता

फोर्टिस को बीच मझधार ने छोड़, सीईओ भवदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

?