सेना के कैप्टन पर जानकारी लीक करने का आरोप
सेना के कैप्टन पर जानकारी लीक करने का आरोप
Share:

एक और जहा सीमा पर जवान अपनी जान की बाजी लगाकर देश की सेवा कर रहे है वही भारतीय वायुसेना के एक ग्रुप कैप्टन पर खुफिया जानकारी लीक करने का आरोप लगा है. दिल्ली पुलिस ने सेना के इस कैप्टन को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार कैप्टन ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को हनीट्रैप के माध्यम से खुफिया जानकारी भेजी है, कैप्टन अरुण मारवाह फेसबुक के जरिए दो महिलाओं के संपर्क में आया और बाद में वह सेना से जुडी खुफिया जानकारी वॉट्सएप पर इन महिलाओ को भेजने लगा.

फ़िलहाल ग्रुप कैप्टन पर सरकारी गोपनीयता कानून भंग करने का केस दर्ज कर लिया गया है और वायुसेना मुख्यालय में सेवा दे रहे ग्रुप कैप्टन को काउंटर इंटेलिजेंस विंग की ओर से करीब 10 दिनों तक की गई पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस को के पांच दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है. अधिकारी वायुसेना मुख्यालय में तैनात था.

सूत्रों के मुताबिक वायुसेना के केंद्रीय सुरक्षा एवं जांच दल ने एक नियमित जासूसी रोधी चौकसी के दौरान पाया कि अधिकारी अनधिकृत इलेक्ट्रानिक उपकरणों के जरिए अवांछित गतिविधियों में लिप्त था. हालांकि वायुसेना ने इस मामले में अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है मगर यदि कैप्टन पर आरोप सिद्ध होते है तो उसे सात साल तक की जेल हो सकती है.

ब्रेकिंग न्यूज़ : श्रीनगर में पुलिस को बड़ी कामयाबी

डोकलाम में चीन का तिहरा अतिक्रमण

आलोचनाओं के बाद शहीद कपिल कुंडू के घर पहुंचे खट्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -