इस तैयारी से थम सकता है कोरोना संक्रमण
इस तैयारी से थम सकता है कोरोना संक्रमण
Share:

कोरोनावायरस का संक्रमण भारत में काफी तेजी से फैल रहा है. वायरस को रोकने के लिए हर स्‍तर पर मोर्चाबंदी तेज हो गई है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को बताया है कि नागरिक प्रशासन को जरूरी मदद देने के लिए 8,500 से अधिक डॉक्टर और सहायक कर्मचारी उपलब्ध हैं. यही नहीं उन्‍होंने यह भी बताया कि शीघ्र ही नेपाल को भी मदद के तौर पर चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति की जाएगी. रक्षा मंत्रालय के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआइ ने यह जानकारी दी है.  

मसूरी के पांच और नैनीताल के आठ जमाती निजामुद्दीन मरकज से लौटे

इस मामले को लेकर चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टॉफ जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री को बताया कि खास तौर पर कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए विभिन्‍न अस्‍पतालों की पहचान की गई है. उन्‍होंने यह भी बताया कि 9000 से अधिक अस्‍पताल बेड कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए उपलब्‍ध हैं. रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जैसलमेर, जोधपुर, चेन्नई, मानेसर, हिंडन और मुंबई में 1,000 से अधिक लोगों रखा गया हैं. आगामी सात अप्रैल, 2020 तक उनका क्‍वारंटाइन पीरियड खत्‍म हो जाएगा. 

उत्तराखंड के 280 जमाती पता लगा रही है ख़ुफ़िया तंत्र

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने रक्षा मंत्री को बताया कि पिछले पांच दिनों में वायु सेना के विमानों ने 25 टन चिकित्सा आपूर्ति को विभिन्‍न जगहों पर पहुंचाया है. उन्‍होंने यह भी बताया कि सभी सावधानियों को ध्‍यान में रखते हुए महत्वपूर्ण ऑपरेशनल कार्य जारी हैं.

केरल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कोरोना संदिग्धों को किया होम क्वारंटाइन

हॉस्पिटल ने जबरन दी छुट्टी तो, मरीज का हुआ ऐसा हाल

लॉकडाउन : भारी संख्या में विदेशी गोवा में फंसे, क्या होगी घर वापसी ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -