ग्लोबल शतरंज चैंपियनशिप में अर्जुन ने इस खिलाड़ी पर हासिल की जीत
ग्लोबल शतरंज चैंपियनशिप में अर्जुन ने इस खिलाड़ी पर हासिल की जीत
Share:

8 करोड़ रुपेय की पुरुष्कार राशि वाली चेस डॉट कॉम की ग्लोबल शतरंज चैंपियनशिप में आज इंडिया के नंबर 2 शतरंज खिलाड़ी अर्जन एरिगासी नें रूस के डेविड परावयन को पराजित करते हुए अंतिम 32 में स्थान बना लिया है और अब अगले राउंड में उनके सामने पूर्व विश्व कप विजेता अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव होने वाले है।

बेस्ट ऑफ चार रैपिड राउंड में अर्जुन नें पहले मुक़ाबले में सफ़ेद मोहरो से इंडियन ओपनिंग में मात्र 30 चालों में जीत प्राप्त की जबकि दूसरे मुक़ाबले में काले मोहरो से सेमी स्लाव ओपनिंग में 66 चालों में जीत दर्ज कर 2-0 से बढ़त अपने नाम कर ली है । अगले दौर में जाने के लिए अर्जुन को सिर्फ आधा अंक चाहिए था और सफ़ेद मोहरो से खेल रहे अर्जुन को पेट्रोफ डिफेंस में डेविड 128 चालों तक प्रयास करने के उपरांत भी आधा अंक बनाने से नहीं रोक पाये और अर्जुन नें 2.5-0.5 से मैच ले लिया।

आनंद हुए बाहर – पाँच बार के विश्व चैम्पियन लंबे समय बाद ऑनलाइन शतरंज खेल रहे थे पर आनंद को रूस के पावेल पोंकरतोव से अप्रत्याशित 3-2 से हार को झेलना पड़ा है।

रौनक नें टोपालोव को दी मात – भारत के 16 साल के रौनक साधवानी नें बड़ा उलटफेर करते हुए बुल्गारिया के पूर्व विश्व चैम्पियन वेसेलीन टोपालोव को 2.5-0.5 से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया और अब तक निहाल ,रौनक और अर्जुन तीन भारतीय खिलाड़ी दूसरे दौर में स्थान बना चुके है।

10वीं पास युवाओं के लिए यहाँ निकली नौकरियां, बिना परीक्षा होगी भर्ती

BHEL में नौकरी पाने के लिए बचे है कुछ ही दिन, फटाफट कर लें आवेदन

AIIMS में नौकरी पाने का 'गोल्डन चांस', ये लोग कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -