IPL ऑक्शन से पहले अर्जुन तेंदुलकर को बड़ा झटका, इस बड़े टूर्नामेंट से हुए बाहर

नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को IPL ऑक्शन से पहले बड़ा झटका लगा है. उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राष्ट्रीय टी-20 चैंपियनशिप में मुंबई की टीम में जगह नहीं मिली है. मुंबई क्रिकेट संघ ने डोमेस्टिक सीरीज शुरू करने वाले इस टूर्नामेंट  लिए शनिवार को अपनी 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, जिसमें अर्जुन तेंदुलकर का नाम शामिल नहीं था।

IPL 2021 की नीलामी से पहले अर्जुन तेंदुलकर के लिए काफी बड़ा झटका है। उन्हें आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में स्थान नहीं मिला है और वे 22 सदस्यीय टीम में स्थान बनाने में विफल रहे हैं। मुंबई की टीम ने इसी माह से शुरू होने वाली विजय हजारे वनडे सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर को अपना कप्तान बनाया है। बता दें कि 21 साल के अर्जुन को इस वर्ष पहली बार किसी सीनियर टीम में शामिल किया गया था। अर्जुन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की टीम ने  दिया था। अर्जुन ने इलीट ई लीग ग्रुप मैच से अपना पदार्पण किया और उस मुकाबले में उन्होंने दो ओवर की गेंदबाजी में एक विकेट लेकर 21 रन दिए।

अर्जुन को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई ने अपने 100 संभावितों में शामिल अवश्य किया था, किन्तु प्रैक्टिस मैचों में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। यहां वे काफी संघर्ष करते नज़र आए। प्रैक्टिस मैचों में उन्होंने टीम डी के लिए चार मुकाबले खेले, किन्तु इनमें उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने चार मैचों में चार विकेट लिए। जबकि बल्लेबाजी में भी तीन मैचों में वे महज सात रन ही बना सके।

Ind VS Eng: 'शतकवीर' रोहित का एक और कारनामा, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़

Ind Vs Eng: मोईन की फिरकी में ऐसे उलझे कोहली, गिल्ल्यां उड़ गई पर गेंद समझ न आई, देखें Video

Ind Vs Eng: भारत ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाज़ी, शुन्य पर गिरा पहला विकेट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -