सचिन के फ्लॉप बेटे को टीम में जगह और ये प्रतिभाशाली खिलाडी बाहर ?

May 31 2016 12:34 PM
सचिन के फ्लॉप बेटे को टीम में जगह और ये प्रतिभाशाली खिलाडी बाहर ?

वडोदरा : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को हुबली में 24 मई से होने वाले अंतर क्षेत्रीय टूर्नामेंट के लिए पश्चिम क्षेत्र की अंडर-16 टीम में शामिल किया गया है. इस टीम की कमान ओ.एम. भोसले के हाथों में होगी. लेकिन अर्जुन के चयन पर सवाल उठने लगे हैं कि उसके स्थान पर प्रणव धनावड़े का चयन क्यों नहीं किया गया. प्रणव ने जनवरी में स्कूली क्रिकेट में 1009 रन की पारी खेलकर कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था.

प्रणव को न चुने जाने से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. प्रणव को सचिन ने अपने ऑटोग्राफ वाला बैट गिफ्ट किया था. प्रणव जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को न चुने जाने से सोशल मीडिया पर बहस लगातार बढ़ती जा रही है. सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि वल्र्ड रिकॉर्ड होल्डर प्रणव एक स्टार किड अर्जुन से हार गया. प्रणव के पिता एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर हैं. 

विवाद क्यूँ?

नार्थ जोन के खिलाफ खेले गए मैच में अर्जुन का प्रदर्शन खराब रहा है. पहली पारी में अर्जुन 'जीरो'पर बोल्ड हो गए. जबकि 12 ओवर में 52 रन देकर सिर्फ एक ही विकेट ले सके. दूसरी पारी में भी स्कोर में कोई योगदान नहीं दे सके थे इसके बाबजूद भी उन्हें टीम में शामिल किया गया. हालाँकि यह पहला मौका नहीं है जब अर्जुन के चयन को लेकर विवाद की स्थिति बनी है. 2014 में जब उनका सलेक्शन मुंबई की अंडर-14 टीम में हुआ था तब भी विवाद खड़ा हुआ था.