कई अवार्ड अपने नाम कर चुके है अर्जुन सरजा
कई अवार्ड अपने नाम कर चुके है अर्जुन सरजा
Share:

आज यानी 15 अगस्त को अर्जुन सरजा अपना जन्मदिन मना रहे है। सिनेमा जगत में अर्जुन सरजा को अर्जुन के नाम से जाना जाता है। अर्जुन सरजा एक भारतीय एक्टर, मेकर एवं डायरेक्टर हैं। दक्षिण भारतीय फिल्म जगत में उनके प्रशंसक उन्हे "एक्शन किंग" के तौर पर जानते है। 

वही अर्जुन सरजा विशेष रूप से तमिल फिल्मों में काम करते हैं। इसके अतिरिक्त श्रीनिवास सरजा ने कई कन्नड़ एवं तेलुगु भाषा फिल्मों में काम किया है। वही अर्जुन ने 150 से अधिक मूवीज में एक्टिंग कर चुके है। जिनमें से ज्यादातर में मुख्य किरदार हैं। बता दे कि 1993 में उन्होंने एस। शंकर की ब्लॉकबस्टर जेंटलमैन में एक्टिंग की थी। इस मूवी के लिए अर्जुन ने सर्वश्रेष्ठ एक्टर का पुरस्कार हासिल किया है। अर्जुन कई बार तमिलनाडु राज्य फिल्म अवार्ड जीत चुके है। इस के चलते उन्होने जय हिंद, कर्ण जैसी एक्शन थ्रिलर मूवीज में काम किया है।

वही यदि फिल्मी ​करियर की बात करें तो अर्जुन सरजा ने राजनीतिक, एक्शन-थ्रिलर हर तरह की फिल्मों में काम किया है। वही अर्जुन ने तेलुगु फिल्म हनुमान जंक्शन (2001) तथा कन्नड़ फिल्म श्री मंजूनाथ (2001) में एक्टिंग की है। साथ ही, श्रीनिवास सरजा कन्नड़ फिल्म प्रसाद में दिखाई दिए थे, जिसे बर्लिन फिल्म कार्यक्रम में प्रदर्शित किया था। उन्हे इस फिल्म में काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्टर का अवार्ड प्राप्त हुआ था। श्रीनिवास सरजा के चाहने वालो की इतनी लंबी सूची है, कि उनकी हर मूवी हिट हो जाती है।

राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले CM योगी, बच्‍च‍ियों से बंधवाई राखी

भारतीयों को स्वाधीनता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

स्वतंत्रता दिवस पर जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -