केन्या से बॉलीवुड और अर्जुन के लिए आई बड़ी खबर, फिल्म महोत्सव में हुए सम्मानित
केन्या से बॉलीवुड और अर्जुन के लिए आई बड़ी खबर, फिल्म महोत्सव में हुए सम्मानित
Share:

भारतीय उच्चायुक्त राहुल छाबड़ा ने भारतीय स्वतंत्रता दिवस के ख़ास मौके पर नैरोबी में आयोजित एक भव्य समारोह में पहली बार केन्या फिल्म महोत्सव का उद्घाटन किया गया है. इस अवसर पर पुरस्कार पाने वालों में बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अर्जुन रामपाल और फिल्मकार राजू चड्ढा, राहुल मित्रा, उमेश शुक्ला, धर्मेंद्र मेहरा और अजय अरोड़ा भी शरीक रहे.

सूचना, संचार और प्रौद्योगिकी मंत्री जो मुचेरु द्वारा फिल्म निर्माताओं के साथ मैत्री कायम करने हेतु फिल्म्स एंड स्टेज प्लेज एक्ट की समीक्षा करने का वादा किया गया और और कहा गया कि सरकार कर अवकाश को समाप्त करेगी और भारतीय फिल्म निर्माताओं को केन्या में निवेश करने का न्योता भी देगी.

आगे इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि केन्या में हर साल 120,000 से अधिक भारतीय पर्यटक आते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में भारतीय भी शामिल होते हैं. वहीं उच्चायुक्त द्वारा कहा गया कि फिल्म महोत्सव से दोनों देशों के बीच पर्यटन और व्यापार को और भी बढ़ावा मिलेगा. वहीं पांच दिवसीय भारतीय फिल्म महोत्सव केन्या 2019 को कप्तान राहुल सुदेश बाली द्वारा क्यूरेट किया गया है और केन्या में भारतीय उच्चायोग के तत्वावधान में द इंडियन फिल्म फेस्टिवल वर्ल्ड वाइड द्वारा आयोजित किया गया है. 

जान्हवी की अगली फिल्म का एलान, 'गली बॉय' के इस एक्टर संग करेंगी काम

शाहरुख़ के बेटे संग अनन्या पांडेय ने की पार्टी, देखें तस्वीरें

Prada में आलिया को देख दीवाने हुए रणबीर, दिया ये रिएक्शन

इंशाअल्लाह में चुने जाने पर बोली आलिया-मैं कोने में गई और फिर 5 मिनट तक...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -