एमचैस रैपिड शतरंज में अर्जुन नें विश्व चैम्पियन कार्लसन को दी करारी मात
एमचैस रैपिड शतरंज में अर्जुन नें विश्व चैम्पियन कार्लसन को दी करारी मात
Share:

चैंपियनशिप चैस टूर के 8वे पड़ाव एमचैस रैपिड शतरंज के दूसरे दिन इंडिया के अर्जुन एरिगासी नें अपने खेल जीवन मे पहली बार वर्ल्ड चैम्पियन मेगनस कार्लसन को पराजित करने की उपलब्धि अपने नाम की है । यह कारनामा उन्होने सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए 7वे राउंड मे कर लिया । पिर्क ओपनिंग में अर्जुन नें अपने शानदार मिडिल गेम और एंडगेम 54 चालों में  वर्ल्ड चैम्पियन को हार स्वीकार करने पर विवश भी कर डाला है, अर्जुन नें दूसरे दिन स्वीडन के निल्स ग्रंडेलीयूस और USA के डेनियल नरोडित्स्की को भी पराजित किया जबकि पोलैंड के यान डूड़ा से ड्रॉ खेलकर कुल 10 अंक बनाए और कुल मिलाकर 15 अंको के साथ सयुंक्त तीसरे स्थान पर आ चुके है। 

इंडिया के अन्य खिलाड़ियों में गुकेश हमवतन पेंटाला हरीकृष्णा और निल्स निल्स ग्रंडेलीयूस को मात दी है जबकि उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव और USA के डेनियल नरोडित्स्की से उन्हे हार का सामना करना पड़ा और वह फिलहाल 12 अंक बनाकर ही खेल रहे है,

अन्य इंडियन खिलाड़ियों में विदित गुजराती 10 अंक , आदित्य मित्तल 9 अंक और पेंटाला हरीकृष्णा 3 अंक बनाकर खेलने में लगे हुए है । वर्तमान वर्ल्ड रैपिड चैम्पियन उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक 17 अंको के साथ पहले स्थान पर बने हुए है जबकि अजरबैजान के ममेद्यारोव ,नॉर्वे के कार्लसन 16 अंक ,तो पोलैंड के डूड़ा 15 अंक बनाकर खेलते हुए दिखाई दे रहे है।

विश्व चैंपियनशिप में इंडिया ने जीता एक और मेडल

महिला अंडर-17 विश्व कप में भारत के सामने ब्राजील को मिलेगी कड़ी चुनौती

एशिया कप में टीम इंडिया का जलवा कायम, 7वीं बार अपने नाम किया खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -