बैडमिंटन खिलाड़ी प्रणॉय के आरोप पर बीएआई ने दिया यह जवाब
बैडमिंटन खिलाड़ी प्रणॉय के आरोप पर बीएआई ने दिया यह जवाब
Share:

नई दिल्लीः भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी में शुमार एचएस प्रणॉय ने अर्जुन पुरस्कार न मिलने पर चयनकर्ताओं पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि पुरस्कारों के लिए ऐसे लोगों से पहचान जरूरी है जो नामांकन को मैदान के प्रदर्शन से अधिक तवज्जो दिला सके। उनके इस आरोप पर अब बीएआई ने जवाब दिया है। बीएआई के सूत्रों ने कहा कि अर्जुन पुरस्कार के लिए प्रणय के नाम की सिफारिश ही नहीं की गयी थी क्योंकि उन्होंने बीते वर्ष दमदार प्रदर्शन नहीं किया था।

बीएआई के सूत्र ने कहा, ‘बीएआई ने अर्जुन पुरस्कार के लिए साई प्रणीत और मनु अत्री की सिफारिश की थी। प्रणॉय ने भी अपना आवेदन भेजा था। मगर बीते साल दमदार प्रदर्शन नहीं होने के कारण इस पर विचार नहीं किया गया। प्रणॉय की तरह देश का प्रतिनिधित्व करने वाले बी साई प्रणीत को अर्जुन पुरस्कारों के लिए चुना गया है। उनके अलावा भारतीय बैडमिंटन संघ ने डबल विशेषज्ञ मनु अत्री के नाम की सिफारिश की थी जिसे 12 सदस्यीय चयन समिति ने तव्वजो नहीं दी।

प्रणॉय ने ट्वीट किया, ‘यदि आप चाहते है कि आपका नाम भी पुरस्कारों की सूची में हो तो यह सुनिश्चित करें कि आपके साथ ऐसे लोग हों जो सूची में आपका नाम डलवा सके। हमारे देश में प्रदर्शन को सबसे कम तवज्जो मिलती है। देश के लिए यह दुख की बात है मगर आप कुछ नहीं कर सकते है। यह सब छोड़कर जब तक आप खेल सकते है खेलें। गौरतलब है कि कल ही 19 खिलाड़ियां की सूची जारी की गई जिन्हें अर्जुन पुरस्कार के लिए चयनित किया गया।

दिलीप ट्रॉफी से शुरू होगा खिलाड़ियों का नाडा टेस्ट, BCCI ने रखी थी शर्त

दोबारा कोच चुने जाने के बाद पहली बार बोले रवि शास्त्री, कही यह बात

BCCI : हितों के टकराव वाले मुद्दे पर बैठक आज, पूर्व क्रिकेटर्स भी होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -