पीएम मोदी ने युद्ध नायक ,अर्जन सिंह के निधन पर शोक जताया

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मार्शल अर्जन सिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि 1965 के भारत-पाक युद्ध के समय भारतीय वायुसेना में उनके शानदार नेतृत्व को कभी विस्मृत नहीं जा सकता।

उल्लेखनीय है कि 1965 के भारत-पाक युद्ध के समय मार्शल अर्जन सिंह ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए नेतृत्व किया।इस मौके पर मोदी ने ट्वीट किया कि भारत, भारतीय वायुसेना के मार्शल अर्जन सिंह के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर शोक जताता है। हम राष्ट्र के प्रति उनकी उत्कृष्ट सेवा का स्मरण करते हैं। पीएम ने कहा कि 2002 में वायुसेना के मार्शल के रूप में पांच सितारा रैंक पर तरक्की पाए सिंह के कारण वायुसेना में क्षमता निर्माण पर दृढ़ता से ध्यान देने से भारत की रक्षा क्षमताओं को बहुत मजबूती मिली।

आपको बता दें कि स्वर्गीय अर्जन सिंह से कुछ समय पहले मिले पीएम मोदी ने उनकी यादों में खोते हुए कहा कि खराब स्वास्थ्य होने के बावजूद, कैसे युद्ध का यह नायक उन्हें सलामी देने के लिए खड़ा हुआ था। हालाँकि उन्होंने मना किया था। दरअसल यह उनका सैनिक अनुशासन था।पीएम मोदी ने सिंह के परिवार, इस युद्ध नायक एवं शानदार इंसान के निधन पर शोकाकुल लोगों के साथ संवेदनाएं व्यक्त  की.

यह भी देखें

PM नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव पर, 67 दीपों से जगमगाएगा बनारस का घाट

पीएम मोदी आज देश को देंगे, सरदार सरोवर बांध की सौग़ात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -