हिजाब विवाद पर इस्लामी संगठन OIC ने फैलाया नफरती प्रोपेगेंडा, भारत ने दिया दो टूक जवाब
हिजाब विवाद पर इस्लामी संगठन OIC ने फैलाया नफरती प्रोपेगेंडा, भारत ने दिया दो टूक जवाब
Share:

नई दिल्ली: कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब विवाद पर ‘भ्रामक’ टिप्पणी करने को लेकर भारत ने इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) को करारा जवाब दिया है. भारत ने OIC को स्पष्ट किया है कि संवैधानिक ढांचे और लोकतांत्रिक लोकाचार के अनुरूप ऐसे मालसों का समाधान किया जाता है. भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने देश में मुस्लिमों के कथित उत्पीड़न की इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) की टिप्पणी को सिरे से खारिज कर दिया है. इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने OIC पर सांप्रदायिक मानसिकता रखने और नफरत का प्रोपेगेंडा फैलाने का इल्जाम लगाया.

दरअसल, कर्नाटक के कुछ स्कूलों में ड्रेस कोड को लेकर शुरू हुए विवाद पर OIC के महासचिव ने भारत से मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए कहा था. जिस पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने जवाब देते हुए कहा कि, ‘OIC भारत के खिलाफ नफरत का प्रोपेगेंडा चला रहा है.’ उन्होंने कहा कि भारत में मुद्दों को संवैधानिक ढांचे और तंत्र के साथ-साथ लोकतांत्रिक लोकाचार और सियासत के मुताबिक हल किया जाता है. बता दें कि इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के 57 सदस्यीय संगठन ने भारत में मुस्लिम महिलाओं के हिजाब विवाद को लेकर हिंदू संगठनों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन पर गहरी चिंता प्रकट की थी. 

OIC ने भारत में कथित ‘इस्लामोफोबिया’ बढ़ने की बात कहते हुए हिजाब के खिलाफ जारी प्रदर्शनों की निंदा की थी. OIC द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया था कि, ‘मुस्लिमों और उनके धार्मिक स्थलों पर लगातार हमले हो रहे हैं. विभिन्न राज्यों में मुस्लिम विरोधी कानूनों की हालिया प्रवृत्ति और हिंदुत्व संगठनों द्वारा मुसलमानों के खिलाफ बढ़ती हिंसा की घटनाएं इस्लामोफोबिया के बढ़ने का इशारा कर रही हैं.’ बता दें कि विदेश मंत्रालय ने इससे पहले भी, अमेरिका, पाकिस्तान और कई लोगों को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करने की नसीहत दी थी.

कर्नाटक में सड़क हादसा, 4 छात्रों की मौत, 2 घायल

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया राज्य ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कोविड नियमो में ढील दी

गुरु रविदास जयंती पर करोलबाग स्थित मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, महिलाओं के साथ बैठकर बजाया मंजीरा, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -