लोकसभा चुनाव से पहले फिर बोतल से निकला अवार्ड वापसी का जिन्न, अरिबम श्याम शर्मा ने लौटाया पद्मश्री
लोकसभा चुनाव से पहले फिर बोतल से निकला अवार्ड वापसी का जिन्न, अरिबम श्याम शर्मा ने लौटाया पद्मश्री
Share:

इंफाल: लोकसभा चुनाव से पहले देश में एक बार फिर अवार्ड वापसी का जिन्न बोतल से बाहर आ गया है. मणिपुर के जाने माने फिल्मकार और कम्पोजर अरिबम श्याम शर्मा ने 2006 में प्राप्त पद्म श्री अवार्ड को वापस लौटा दिया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने यह अवार्ड नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में वापिस लौटाया है.

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

रविवार को इंफाल स्थित अपने आवास से अरिबम ने अवार्ड को वापस लौटते हुए कहा है कि, 'नागरिकता बिल के विरोध में उन्होंने ये अवार्ड वापस करने का निर्णय लिया है. फिल्मकार अरिबम ने अवार्ड वापस करते समय कहा है कि, मणिपुरवासियों को इस समय सबसे अधिक सुरक्षा की आवश्यकता है. जहां एक ओर लोकसभा में 500 से ज्यादा सदस्य हैं. वहीं केवल एक या दो सदस्य ही लोकसभा में मणिपुर का नेतृत्व करते हैं. जिससे उत्तर पूर्वी राज्यों की आवाज सदन में नहीं पहुंच पाती. यहां के लोगों के लिए अधिक सुरक्षा और व्यवस्था की आवश्यकता है.

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया युवक, थाईलैंड से छिपकर लाया था तेंदुए का बच्चा

आापको बता दें कि इससे पहले साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद तिवारी ने कहा था कि उनके पास इस बात के पक्के सबूत हैं कि 2015 के तथाकथित 'एवार्ड वापसी' अभियान का उद्देश्य केवल राजनीतिक था और उसका उद्देश्य बिहार विधानसभा चुनाव के चलते केंद्र सरकार की बदनामी करना था. हिंदी लेखक और कवि अशोक वाजपेई के नेतृत्व में 2015 में 50 से ज्यादा साहित्यकारों ने अपने अवार्ड यह कहते हुए लौटा दिए थे कि मोदी सरकार के आने के बाद देश में असहिष्णुता में बढ़ोतरी हुई है.

खबरें और भी:-

तीन दिनों तक चलता है किला रायपुर फेस्टिवल, देखकर हर कोई रह जाता है हैरान

NIT कलीकट में होगी भर्ती, 12वीं पास के लिए शानदार मौका

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -