अर्जेंटीना फुटबॉल लीजेंड डिएगो माराडोना का निधन

By Nikki Chouhan
Nov 26 2020 10:24 AM
अर्जेंटीना फुटबॉल लीजेंड डिएगो माराडोना का निधन

एक प्रवक्ता ने समाचार मीडिया को बताया, एक युग का अंत, अर्जेंटीना के फुटबॉल लीजेंड डिएगो माराडोना का हृदयगति रुकने के बाद टाइग्रे में उनके घर पर निधन हो गया है। साठ वर्षीय, तेजतर्रार खिलाड़ी सभी समय के महानतम फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक रहा है, जिसने हाल ही में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहा था और कई हफ्तों पहले सबड्यूरल हेमेटोमा के लिए एक आपातकालीन सर्जरी की थी। उन्हें इस महानगरीय राजधानी शहर, अर्जेंटीना मीडिया के बाहरी इलाके में स्थित उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ा और पूर्व खिलाड़ी के वकील ने पुष्टि की।

डिएगो माराडोना उस समय कप्तान थे जब अर्जेंटीना ने 1986 विश्व कप जीता था, जिसमें क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ प्रसिद्ध 'हैंड ऑफ गॉड' गोल किया था। उन्होंने अर्जेंटीना के लिए 91 मैचों में 34 गोल किए, चार विश्व कप में उनका प्रतिनिधित्व किया।

उन्होंने 30 अक्टूबर को अपना 60 वां जन्मदिन मनाया था और उस रात पैट्रोनाटो के खिलाफ जिमनासिया के राष्ट्रीय चैम्पियनशिप मैच के लिए दिखाया था, जिसे उनकी टीम ने 3-0 से जीता था। अर्जेंटीना के विश्व कप खिलाड़ी ने अपने देश का नेतृत्व 1990 में इटली में किया था, जहां उन्हें 1994 में संयुक्त राज्य अमेरिका में फिर से कप्तानी करने से पहले पश्चिम जर्मनी द्वारा पीटा गया था, लेकिन एफेड्रिन के लिए एक दवा परीक्षण में विफल होने के बाद घर भेज दिया गया था। अपने कैरियर के दूसरे छमाही के दौरान, माराडोना ने कोकीन की लत से संघर्ष किया और 1991 में दवा के सकारात्मक परीक्षण के बाद 15 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

26/11 की बरसी: मुंबई अटैक में मारे गए आतंकियों के लिए प्रार्थना करेगा पाकिस्तान

इथियोपिया के मामलों में, प्रधानमंत्री अबी अहमद ने अंतरराष्ट्रीय "हस्तक्षेप" को किया खारिज

जर्मनी में एक कार एंजेला मर्केल के संघीय कुलाधिपति के द्वार में जा घुंसी, हुआ ये हाल