हॉकी वर्ल्डकप में अर्जेटीना ने स्पेन के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की
हॉकी वर्ल्डकप में अर्जेटीना ने स्पेन के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की
Share:

भुवनेश्वर: देश में इा समय ​हॉकी वर्ल्ड कप ​की धूम चल रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारतीय हॉकी टीम ने हाल ही में अपने मैच में द​क्षिण अफ्रीेका को पांच शून्य से पराजित किया था। वहीं बता दें कि भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में गुरुवार को दक्षिण अमेरिकी टीम अर्जेटीना और यूरोपीय टीम स्पेन के बीच 14वें हॉकी विश्व कप का बेहतरीन मुकाबला खेला गया। उतार-चढ़ाव से भरे इस रोमांचक मुकाबले को रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेटीना की टीम ने 4-3 से अपने नाम करने में सफलता हासिल की।

अभ्यास मैच में ही लगा भारत को बड़ा झटका, चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

यहां बता दें कि विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज अर्जेटीना की टीम दो बार इस मुकाबले में पिछड़ी, लेकिन ऑगस्टिन माजिली चौथे व 26वें मिनट और गोंजालो पीलाट 15वें व 49वें मिनट के दो-दो गोलों की मदद से उसने आठवें नंबर की टीम स्पेन उलटफेर करने का मौका नहीं दिया। वहीं स्पेन की ओर से एनरीक गोंजालेज 08वें मिनट, जोसेफ रोमेउ 14वें मिनट और विसेंक रुइज 35वें मिनट ने एक-एक गोल दागे। हालांकि स्पेन की टीम ने अच्छा खेल दिखाया और ज्यादातर समय गेंद अपने कब्जे में रखी, लेकिन वह जीत दर्ज करने में नाकाम रही।

मिताली को बाहर किए जाने पर भड़के सुनील गावस्कर, कह गए बड़ी बात

गौरतलब है कि अर्जेटीना और स्पेन के मुकाबले के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की तादात और उनका उत्साह देखकर लग रहा था कि मुकाबले में मेजबान टीम भारत खेल रही है। हर ओर दर्शकों का शोर था तो आतिशबाजी भी देखने को मिल रही थी। वहीं ऐसे माहौल के बीच खेले गए इस मुकाबले में जैसे ही एनरीक गोंजालेज ने तीसरे ही मिनट में स्पेन के लिए पहला गोल दागकर अपनी टीम का खाता खोला तो दर्शक आतिशबाजी करने लगे। अभी आतिशबाजी का धुंआ थमा भी नहीं था कि अगले ही मिनट में ऑगस्टिन माजिली ने गोल कर अजेर्ंटीना को 1-1 से बराबरी दिला दी। 


खबरें और भी 

एक हाथी के लिए विराट कोहली को महसूस हुई ग्लानि, राजस्थान मंत्रालय को लिखा पत्र

पृथ्वी शॉ ने जमकर की कंगारू गेंदबाज़ों की धुनाई, 4 अन्य बल्लेबाज़ों ने भी ठोंका अर्धशतक

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ निर्णायक मैच से पहले पाक को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -