अर्जेंटीना बाहर, मेसी का सपना भी खत्म

Jul 01 2018 11:01 AM
अर्जेंटीना बाहर, मेसी का सपना भी खत्म

रूस: रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में क्वाटर फाइनल में जाने के लिए के लिए मुकाबले शुरू हो चुके हैं जिसमे सबसे पहला मुकाबला फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला गया. युवा खिलाड़ी किलियन एमबापे के शानदार प्रदर्शन से  फ्रांस ने अर्जेंटीना और लियोनल मैसी को शनिवार राउंड 16 के  मुकाबले में 4-3 से पराजित कर यहाँ से बाहर कर दिया.

 

इसके साथ ही फ्रांस फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर चूका है. पहला हाफ 1-1 से बराबर रहने के बाद दूसरा हाफ बेहद सासे थाम देने वाला हुआ जिसमें 1998 के चैंपियन फ्रांस ने बाजी मारकर अर्जेंटीना से विश्व कप में मिली दो हार का बदला ले लिया. आखिरी मिनट में  अर्जेंटीना को फ्री किक भी मिली लेकिन दो बार के चैंपियन अर्जेंटीना ने बराबरी हासिल करने का चांस भी हाथ से गवा दिया.

 

फ़्रांस के 19 साल के एमबापे ने मैच में एक तरफ़ा मोड़ ला दिया. अर्जेंटीना ने इंजरी समय में तीसरा गोल तो किया लेकिन फ्रांस को क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने से नहीं रोक पाया. एमबापे ने फ्रांस का तीसरा गोल 64 वें मिनट में और फिर चार मिनट बाद अपना दूसरा तथा टीम के लिए चौथा गोल कर फ्रांस की जीत निर्धारित कर दी. अब फ्रांस का क्वार्टरफाइनल में उरग्वे से मुकाबला होगा.

विराट के लिए आई बुरी खबर हुआ यह खिलाड़ी बाहर

T-20 : करियर के पहले ही मैच में बीच मैदान इस स्टार से हुई बड़ी चूक

जब क्रिकेट में आया ताबड़तोड़-बेखौफ 'जयसूर्या' नाम का सैलाब

 

?