लियोनेल मेसी के दम पर 8 साल बाद सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने बनाया स्थान

कतर में जारी FIFA वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना ने शुक्रवार को पेनल्टी शूटआउट में नीदरलैंड्स को 4-3 से हराकर लियोनेल मेसी के वर्ल्डकप जीतने के सपने को बनाए हुए रखा है। इस जीत के साथ अर्जेंटीना सेमीफाइनल में प्रवेश भी कर चुके है। इस मुकाबले में मेसी ने पेनल्टी को शूटआउट में बदला और अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज ने दो कोशिश बनाए। लुटारो मार्टिनेज ने निर्णायक पेनल्टी भी लगा दी है। अर्जेंटीना की टीम सेमीफाइनल में क्रोएशिया से भिड़ेगी। क्रोएशिया ने पहले क्वार्टरफाइनल में ब्राजील को पनेल्टी शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

बता दें कि मेसी ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए 35वें मिनट में नाहुएल मोलिना के लिए शुरुआती गोल सेट, इस गोल के साथ अर्जेंटीना ने अपना खाता खोला और नीदरलैंड्स पर 1-0 की बढ़त भी बना चुके है। जिसके उपरांत 73वें मिनट में पेनल्टी को गोल में तबदील कर मेसी ने अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल भी दाग दिया है। यह इस विश्व कप में मेसी का चौथा गोल था। इसी के साथ उन्होंने हमवतन पूर्व दिग्गज गेब्रियल बतिस्तुता की बराबरी कर चुके है। मेसी और गेब्रियल के नाम विश्वकप में अब 10-10 गोल हो चुके है। अगर अगले मुकाबले में मेसी एक गोल करते हैं तो वह इतिहास रच चुके।

अर्जेंटीना के दो गोल के उपरांत एक वक़्त ऐसा लग रहा था कि वह आसानी से ये मैच जीत जाएंगे, मगर अंतिम वक़्त पर नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने जोरदार वापसी कर ली है। 83वें मिनेट में वॉट वेघोरस्ट ने नीदरलैंड्स के लिए पहला गोल कर वापसी की उम्मीद भी जताई है। निर्धारित 90 मिनट तक गेम अर्जेंटीना की गिरफ्त में था क्योंकि लियोनेल मेसी की टीम 2-1 से लीड कर रही थी, मगर इंजरी टाइम के लगभग आखिरी मिनट में नीदरलैंड्स ने दूसरा गोल दागकर बराबरी की। यह गोल भी बेघोर्स्ट ने 90+11वें मिनट में दाग दिया है। 1990 के बाद से यह दूसरी बार है जब अर्जेंटीना अंतिम चार में पहुंचा है। 2014 में मेसी फाइनल में जर्मनी से हारने वाली टीम का भाग थे।

पुर्तगाल के कोच ने दिया बयान, रोनाल्डो को लेकर कह डाली ऐसी बात

रोनाल्डो और पुर्तगाल की निगाहें मोरक्को को गेम से बाहर करने पर

ऐश बार्टी ने दूसरी बार अपने नाम किया ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष खेल पुरस्कार

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -