अर्जेंटीना में बढ़ रहे कोरोना का कहर, हो रही लगातार मौतें

अर्जेंटीना: दुनिया में कोविड-19 का संक्रमण कहीं कम होता दिख रहा है, तो कहीं तेजी से बढ़ता हुआ। अमेरिका, भारत और ब्राजील कोविड से सबसे अधिक प्रभावित देशों की लिस्ट में टॉप पर आ चुके हैं। इन 3 देशों के उपरांत अब अर्जेंटीना में सबसे तेजी से कोविड-19 केस बढ़ रहे हैं और मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। हालांकि दुनिया में कोरोना संक्रमित देशों में लिस्ट में अर्जेंटीना आठवें नंबर पर है। मैक्सिको अब नौवें नंबर पर आ गया है। 

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक विश्वभर में अब तक 3 करोड़ 38 लाख लोग कोविड-19 संक्रमित हो गया हैं। जिसमे से 10 लाख 11 हजार (3%) लोगों ने अपनी जान गंवा दी है तो वहीं 2 करोड़ 51 लाख (74%) से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। पूरे विश्व में 76 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं यानी कि फिलहाल इतने लोगों का हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। बीते 24 घंटों में विश्व में 2 लाख 83 हजार नए केस सामने आए हैं, जबकि 2 लाख 56 हजार मरीज इस वायरस से उभरकर ठीक हो गए हैं। हालांकि 5 हजार 749 लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना से सबसे प्रभावित देश: अमेरिका, ब्राजील जैसे देशों में कोरोना वायरस केस और मौत के आंकड़ों में  गिरवाट आई है। भारत ही एक मात्र देश है जहां कोरोना  महामारी सबसे तीव्रता से बढ़ रही है। हालांकि कोविड से सबसे अधिक  प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका पहले पायदान पर है। यहां अब तक 74 लाख लोग संक्रमण के शिकार हो गए हैं। अमेरिका में बीते 24 घंटों में 43 हजार से अधिक नए मामले आए हैं। वहीं ब्राजील में 24 घंटे में 47 हजार से अधिक मामले आए हैं। दुनिया में कोविड केस में नंबर-2 स्थान पर पहुंच चुके भारत में हर दिन सबसे अधिक केस सामने आ रहे हैं।

आखिर क्यों मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय अनुवाद दिवस ?

विश्व में तेज हुआ कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे केस

FATF मीटिंग में पाक को बेनकाब करेगा भारत, दुनिया के सामने रखेगा पुलवामा हमले के सबूत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -