चेहरे से मिटाने है दाग-धब्बे तो रात में सोने से पहले लगा ले यह तेल
चेहरे से मिटाने है दाग-धब्बे तो रात में सोने से पहले लगा ले यह तेल
Share:

बाजार में मिलने वाले महंगे फेस सीरम, मॉइश्चराइजर से ज्यादा फायदेमंद कुछ तेल होते हैं जिनका आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते है। इस लिस्ट में आर्गन ऑयल भी शामिल है जो चेहरे की स्किन को मुलायम, बेदाग और हेल्दी बना सकता है। अब आज हम आपको बताते हैं त्वचा पर आर्गन तेल लगाने से कौन-से फायदे मिलते हैं। 

चेहरे पर आर्गन ऑयल लगाने के फायदे-
सबसे पहले तो यह बता दें कि आर्गन ऑयल में फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन ई और एंटी-इंफ्लामेटरी गुण ज्यादा होते हैं। 

त्वचा को नमी- त्वचा को नमी की जरूरत गर्मी में भी रहती है। इसकी कमी से त्वचा खुरदुरी और दागदार बनी रहती है। हालाँकि चेहरे पर आर्गन ऑयल लगाने से स्किन को ओमेगा-3 फैटी एसिड मिलता है, जो चेहरे की ड्राईनेस खत्म करने में मदद करता है। आप चाहे तो रात में सोने से पहले आर्गन ऑयल की कुछ बूंद से मसाज कर सकते हैं।

दाग-धब्बे मिटे- आर्गन का तेल चेहरे के दाग-धब्बे मिटाने में मदद करते हैं। जी हाँ, अगर आपके चेहरे पर धूप, हॉर्मोनल चेंज या उम्र बढ़ने के कारण दाग-धब्बे आने लगे हैं, तो आप इन दाग-धब्बों का इलाज आर्गन का तेल लगाकर सकते हैं।

उम्र बढ़ने के लक्षण दूर करे- झुर्रियां, झाइयां, फाइन लाइन्स, ढीली त्वचा जैसे उम्र बढ़ने के लक्षण आपको बूढ़ा दिखाने लगते हैं। हालाँकि, आर्गन ऑयल के एंटीऑक्सीडेंट्स और मॉइश्चराइजिंग गुण आपको कम उम्र में बूढ़ा बनाने से बचा सकते हैं।

सन डैमेज से बचाव- गर्मी में सन डैमेज का खतरा सबसे ज्यादा होता है। जिससे चेहरे पर दाग-धब्बे, मुंहासे, रैशेज आदि समस्याएं होने लगती है। हालाँकि आर्गन ऑयल में मौजूद विटामिन ई सन डैमेज से बचाव करता है।

ब्लड सर्कुलेशन बेहतरीन बनाने के साथ टैनिंग दूर करती है ब्राउन शुगर

पानी है रशियन महिलाओं जैसी स्किन तो यहाँ पढ़े उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

आपके चेहरे को बेहतरीन बना सकता है फिश ऑयल, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -