क्या आप भी नहीं रख पाती है अपनी स्किन का ध्यान तो अपनाएं ये खास टिप्स

महिलाओं के लिए इस बात का ध्यान रखना बहुत बार मुश्किल हो जाता है कि वह अपनी त्वचा का ख्याल किस तरह से रख सकती है, अधिकांश महिलाएं अपने घर के काम में इतनी उलझी हुई रहती है कि वह अपने चेहरे और त्वचा पर ध्यान नहीं दे पाती है. कई बार तो किसी बड़े फंक्शन में जाने के लिए उनके पास तैयार तक होने का समय नहीं होता है, ऐसे में चेहरे की रंगत और भी तेजी से घटने लगती है. तो हम उनके लिए लेकर आएं है कुछ खास टिप्स, चलिए जानते है... 

1- कभी कभी नींद की कमी के कारण उम्र बढ़ने की प्रक्रिया बहुत तेजी से होने लगती है. ऐसे में स्वस्थ और जवान दिखने के लिए 6 से 8 घंटे की नींद लेना बहुत जरूरी होता है. सोने के बाद में स्किन में मौजूद मृत कोशिकाएं नए सेल्स में बदल जाते हैं. जिससे स्किन में निखार आता है. इसके अलावा पूरी नींद लेने से झुर्रियां, दाग धब्बे और स्किन कैंसर से लड़ने की क्षमता बढ़ती है. 

2- अगर आप पेट के बल या तकिए में मुंह दबाकर सोते हैं तो इससे आपके चेहरे पर झुर्रियां पिंपल्स आदि की समस्या हो सकती है. खूबसूरत त्वचा पाने के लिए हमेशा पीठ के बल सोए. इसके अलावा तकिए का कवर हर 3-  4 दिन में बदलते रहे. 

3- सूरज से निकलने वाली हानिकारक पराबैंगनी किरणें स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. इसलिए घर से निकलने से आधे घंटे पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं. 

4- ग्लोइंग स्किन के लिए अपने पाने के लिए अपने खाने में पौष्टिक आहार को शामिल करें. जैसे- ग्रीन वेजिटेबल, विटामिन सी युक्त फल, दूध, दही आदि.

5- पानी खूबसूरती और सेहत के लिए बहुत जरूरी होता है. भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से चेहरे पर मौजूद झुर्रियां दूर हो जाते हैं. भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से त्वचा स्वस्थ और ग्लोइंग बनी रहती है.

ठंड शुरू होते ही सोशल मीडिया पर लगी गरमा गरम मीम्स की झड़ी

गो फैशन लिमिटेड का आईपीओ 17 नवंबर से शुरू

इस तरह बढ़ाएं अपने पैरों की शोभा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -