क्या आप भी है चिपचिपे बालों से परेशान? तो अपना लें ये टिप्स
क्या आप भी है चिपचिपे बालों से परेशान? तो अपना लें ये टिप्स
Share:

कुछ लोगों को ऑयली स्कैल्प और बालों से जुड़ी परेशानी होती है। ऐसा तब होता है जब आप स्कैल्प को सही प्रकार से साफ नहीं करते हैं। कुछ लोगों की शिकायत होती है कि बालों को वॉश करने के पश्चात् भी उनके बाल ऑयली हो जाते हैं। ऐसे में आपको कुछ टिप्स को अपनाना चाहिए, जिससे ऑयली बाल-स्कैल्प से निपटा जा सकता है। 

क्या है हेयर वॉश का सही तरीका:-
हेयर वॉश करने के लिए विशेषज्ञ द्वारा कई तरह की सलाह दी जाती है। मगर जो सबसे सरल है उसे आप अपना सकते हैं। इसके लिए शैम्पू को पानी में मिलाकर घोल बनाएं तथा फिर उससे हेयर वॉश करें। ऐसा करने पर स्कैल्प को पूरी तरह से क्लीन करने में सहायता मिलती है। 

स्कैल्प से ऐसे निकालें तेल:-
हेयर वॉश के समय हमेशा तेल को निकालना कठिन  होता है। यदि आप चाहते हैं कि स्कैल्प से सारा तेल निकल जाए तो अपने सिर को उंगलियों से अच्छे से रब करें। इसके लिए हथेली पर शैम्पू लें तथा फिर हल्के-हल्के से स्कैल्प पर लगाएं एवं फिर बालों की चंपी करें। ऐसा केवल उंगलियों से ही करें। ऐसा करने के पश्चात् आप अपने बालों को पानी से अच्छे प्रकार से वॉश करें। 

तसल्ली से करें हेयर वॉश:-
घर पर हेयर वॉश के पश्चात् आप पार्लर जैसा हेयर बाथ चाहते हैं तो बालों को तसल्ली से वॉश करें। बालों से तेल को पूरी तरह निकालने के लिए शैम्पू को बालों में अप्लाई करें, कुछ देर के लिए छोड़ दें तथा फिर इससे मसाज करें। 

राजस्थान: सीएम गहलोत की पुलिस ने डॉक्टर्स को पीटा, कपड़े फाड़े, कर रहे थे 'राइट टू हेल्थ' बिल का विरोध

घर पर इस आसान रेसिपी से बनाएं क्रिस्पी भिंडी मसाला

नाश्ते के लिए ट्राय करें साबूदाना थालीपीठ, आसान है रेसिपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -