क्या आप भी हो गए स्पैम कॉल से परेशान तो इस तरह मिलेगा आपको निजात

अक्सर रोबोकॉल और स्पैम कॉल की परेशानी से अधिकतर लोग परेशान हो जाते है। अगर आपके पास भी इस तरह की कॉल्स आती होंगी जिसे कई बार आप भी परेशान होने लग जाते है। इस तरह की अनचाही कॉल्स (Unwanted Calls) अधिक तब परेशान करती है जब हम कोई जरूरी काम या आवश्यक मीटिंग में लगे हुए है। कई बार तो 10 नंबरों वाले नंबर से भी कॉल्स आ जाती है जो देखने में नॉर्मल कॉल्स लग जाती है। हालांकि, वो स्पैम कॉल्स भी आने लग जाती है। इस तरह के नंबर से आने वाली कॉल्स ठगी वाली भी शुरू हो जाती है। ऐसे में अपनी जानकारियों को सेफ रखने और ठगी से बचने के लिए जरूरी है कि आप स्पैम कॉल और रोबोकॉल्स को ब्लॉक कर दें। अगर आपको ऐसे नंबरों को ब्लॉक करने का तरीका नहीं पता है तो आइए आपको इसके लिए आसान तरीके बताने जा रहे है...

ऐसे स्पैम कॉल और रोबोकॉल्स करें ब्लॉक: स्मार्टफोन के माध्यम से आसानी से स्पैम कॉल को ब्लॉक कर सकते  है। इसके लिए अपने फोन में कॉल लॉग ओपन करना होगा। अब यहां Recent Calls के ऑप्शन पर जाएं और जिस स्पैम नंबर को आप ब्लॉक करना चाहते हैं उस पर थोड़ी देर के लिए दबाकर रखने वाले है। जिसके उपरांत ब्लॉक ऑप्शन पर क्लिक करें। इस तरह से बहुत आसान तरीके से स्पैम या रोबो कॉल्स को ब्लॉक कर सकते है।

ऐसे भी कर सकते हैं स्पैम कॉल्स ब्लॉक: अपने फोन के माध्यम से अगर आप स्पैम या रोबो कॉल्स को ब्लॉक नहीं करना चाहते हैं तो इसके लिए दूसरा भी रास्ता है। इसके लिए आप टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क कर अनचाही कॉल्स को ब्लॉक कर सकते है। जिसके लिए अपने टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइर के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करने वाला है। अधिकारी से बात कर आप स्पैम कॉल्स को ब्लॉक करवा सकते हैं। इनमें कंपनी से आने वाली कॉल्स भी ब्लॉक करवाई जा सकती है।

आज आप भी जीत सकते है इतने हजार का इनाम

स्थान बदल जाने पर भी नहीं होगी वोटर ID बदलवाने की आवश्यकता, जानिए कैसे

लॉन्चिंग से पहले जरूर देख लें Micromax In Note 2 का ये शानदार टीज़र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -