क्या आप भी बना रहे है काशी विश्वनाथ जाने की योजना? तो जरूर पढ़ लें ये खबर
क्या आप भी बना रहे है काशी विश्वनाथ जाने की योजना? तो जरूर पढ़ लें ये खबर
Share:

वाराणसी: सावन का पहला सोमवार गुजर जाने के पश्चात् वाराणसी जोन के मंडलायुक्त एवं पुलिस कमिश्नर ने सभी अफसरों के साथ काशी विश्वनाथ धाम में एक समीक्षा बैठक की। इस के चलते सभी अफसरों ने पहले सोमवार को भक्तों के लिए की जाने वाले व्यवस्था के चलते आने वाली मुश्किलें एवं बेहतर व्यवस्था करने को लेकर सुझाव भी लिये। 

समीक्षा बैठक के चलते मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने कहा कि भक्तों के इंतजाम में किसी तरह की कोई कमी नहीं की जा सकती है। इसलिए यदि VIP सोमवार के दिन काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन एवं अभिषेक करने के लिए आना चाह रहे हों तो नमो घाट या अस्सी घाट पर अपने वाहन पार्क कर जल मार्ग से काशी विश्वनाथ धाम आ सकते हैं। ऐसे में ना ही भक्तों को असुविधा होगी और ना ही किसी तरह के आवागमन की समस्या झेलनी पड़ेगी। 

उन्होंने सभी विभागों के अफसरों को यह निर्देश देते हुए सावन महीने में आने वाले भक्तों को अवगत कराने की बात कही। बैठक में पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि सावन की व्यवस्था बहुत संतोषजनक रही। इसके बाद भी भक्तों की सुविधा को और बढ़ाने की जरुरत है। पहला सोमवार होने के चलते अभी बहुत कम आँकड़े में भक्त काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे हैं। पूर्वांचल के बहुत सारे जिले हैं जहां के भक्त अभी काशी दर्शन के लिए नहीं पहुंच पाए हैं। ऐसे में आने वाले तीन सोमवार को भक्तों की भीड़ और बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि भक्तों की बेहतर व्यवस्था के लिए और भी अच्छी व्यवस्था की जाएं। वाराणसी कलेक्टर कौशल राज शर्मा ने मंदिर परिसर में साफ-सफाई एवं मैटिंग के इंतजाम को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया। मंदिर के मुख्य कार्यपालक अफसर सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि लगभग साढ़े पांच लाख भक्तों ने विश्वनाथ धाम में सोमवार के दिन दर्शन किए हैं। इस के चलते साफ सफाई और अन्य व्यवस्थाएं सही रहीं। उन्होंने गर्मी और वर्षा को देखते हुए परिसर में और भी टेंट लगवाने की बात अफसरों को बताई। इस मौके पर नगर आयुक्त सहित बड़े आँकड़े में अफसर मौजूद रहे।

इस वायरल वीडियो को देखने के बाद आप भी कहेंगे- वाह क्या बात है इंडिया

सेंसेक्स निफ्टी में तेजी, यह है आज के टॉप स्टॉक्स

नितिन गडकरी ने शेयर की 1225 किलोमीटर के खूबसूरत कॉरिडोर की तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -