क्या आपकी भी हथेली पर बना है ये त्रिकोण ?
क्या आपकी भी हथेली पर बना है ये त्रिकोण ?
Share:

ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति की हथेलियों पर स्थित रेखाओं का अध्ययन होता है जिसके अनुसार व्यक्ति की हथेलियों की  रेखाएं उसका भविष्य निश्चित करती है इसी सन्दर्भ में आज हम आपको व्यक्ति की हथेली पर तीन रेखाओं के योग से बनने वाले त्रिकोण के विषय में बताएँगे जो व्यक्ति के जीवन में अलग-अलग फलों को दर्शाते है. आइए जानते है.

विभिन्न पर्वत पर त्रिकोण 
जिस व्यक्ति की हथेली के मंगल पर्वत पर किसी त्रिकोण का निशान होता है वह व्यक्ति युद्ध के क्षेत्र में अपना नाम कमाता है  और राष्ट्रीय सम्मान से पुरस्कृत होता है किन्तु यदि यह त्रिकोण दूषित होता है तो यह उस व्यक्ति के निर्दयी और कायरता का कारण बनता है.

यदि किसी व्यक्ति की हथेली के राहु क्षेत्र में त्रिभुज का निशान बना होता है तो वह व्यक्ति को उसके यौवनकाल में ही किसी उच्च पद की प्राप्ति करवाता है ये व्यक्ति राजनीति के क्षेत्र में अपना नाम रोशन करते है. किन्तु यदि राहु क्षेत्र में दो त्रिकोण के निशान होते है तो वह व्यक्ति को भाग्यहीन बनाते है.

जब किसी व्यक्ति की हथेली के गुरु पर्वत पर त्रिकोण का दोषमुक्त निशान होता है तो ऐसे व्यक्ति धूर्त कूटनीतिज्ञ तथा अपनी प्रगति की इच्छा प्रबल होता है. किन्तु यदि त्रिकोण दोषयुक्त होता है तो यह व्यक्ति को घमंडी व स्वार्थी बनाता है.

जिस व्यक्ति के शनि पर्वत पर त्रिकोण का निशान होता है तो वह व्यक्ति तंत्र-मन्त्र के क्षेत्र में प्रसिद्धी प्राप्त करता है. किन्तु यदि त्रिकोण दूषित होता है तो यह व्यक्ति को बड़ा ठग व धोखेबाज बनाता है.

वह व्यक्ति जिसकी हथेली के सूर्य पर्वत पर त्रिकोण का निशान होता है ऐसा व्यक्ति धार्मिक परोपकारी व दूसरे की मदद करने वाला होता है. जिस व्यक्ति के बुध पर्वत पर त्रिकोण का निशान होता है वह एक सफल वैज्ञानिक या देश विदेश का व्यापारी बनता है और सफलता प्राप्त करता है. किन्तु यही त्रिकोण दोषयुक्त होता है तो वह व्यक्ति को धनहीन कर देता है.

 

काले मुंह के वानर से जल्दी प्रसन्न हो जाते है भगवान हनुमान

फैशन के इस दौर में हर लड़का ये गलती कर रहा है..

जीवन की हर समस्या का निदान है बस ये चार काम

ये फर्क होता है अच्छी और बुरी आत्माओं में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -