क्या आप भी लंबे वक़्त के बाद शुरू करने जा रहे है नौकरी तो अपनाएं ये टिप्स

वर्तमान की भाग-दौड़ भरी और प्रतिस्पर्धा से परिपूर्ण लाइफ में किसी भी व्यक्ति के लिए नौकरी पाना कोई आसान काम नही है। और अगर आप किसी कारणवश नौकरी से कुछ समय के लिए दूर हो जाते हैं, तो इस स्थिति में आपके लिए नौकरी पाना और कठिन हो जाता है। परन्तु अब आपको जॉब ब्रेक को लेकर ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है, हम हमारे लेख में आपको कुछ टिप्स दे रहे है, जिनसे आप लम्बे ब्रेक के बाद भी आसानी से नौकरी पा सकते है।

रिज्यूमे पर ध्यान दे: नौकरी पाने का सबसे पहला आधार आपका रिज्यूमे ही होता है। ऐसे में अगर आप काफी लम्बे समय से नौकरी से दूरी बनाएं हुए है, तो इसके लिए आपको अपना रिज्यूमे सही तथा सटीक बनाने की आवश्यकता है। रिज्यूमे में आपको अपने लम्बे ब्रेक के बारे में कम से कम जानकारी देना है। इस गैप की जगह पर आप अपनी योग्यता, अनुभव, कौशल आदि लिख सकते है। 

इस तरह दे इंटरव्यू: लम्बे ब्रेक के बाद इंटरव्यू देना काफी मुश्किल होता है। और अगर आप इंटरव्यू क्लियर करना चाहते है, तो खुद को इस तरह प्रेजेंट करे कि आप अब एक जगह पर टिक कर नौकरी करना चाहते है, साथ ही अपनी कार्यक्षमता, कार्यशैली आदि को भी नियोक्ता के सामने दर्शाए। 

रिसर्च करे: किसी भी कार्य में चाहे वह नया हो या पुराना, रिसर्च करना बहुत जरूरी है। अगर आप नौकरी में पुनः लौटना चाहते है, तो ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करें। रिसर्च के लिए आप बुक्स व इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं।

भारत के किस राज्य को चाय बागानों की भूमि कहते हैं ?'

ये है प्रतियोगी परीक्षा के लिए कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर

इन प्रश्नों के साथ पूरी करें अपनी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -