तीरंदाजी : स्वर्ण मुकाबले में चीन के हाथों 2-6 से हारा भारत

Jun 17 2019 11:21 AM
तीरंदाजी : स्वर्ण मुकाबले में चीन के हाथों 2-6 से हारा भारत

हॉलैंड : भारतीय रिकर्व पुरुष तीरंदाजी टीम 14 साल के लंबे अंतराल के बाद विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची। लेकिन रविवार को स्वर्ण मुकाबले में उसे चीन के हाथों 2-6 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। तरुणदीप राय, अतानु दास और प्रवीण जाधव ने इस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत को अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए तीन ओलम्पिक कोटा स्थान दिला दिए थे और अब उन्होंने रजत पदक जीता। 

IND VS PAK : भारत की फिर एक बार पाकिस्तान पर विराट विजय

इस फ़ाइनल तक पहुंची टीम  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 साल पहले भी भारतीय टीम 2005 में मैड्रिड में हुई विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल तक पहुंची थी। तब भी उसे रजत पदक मिला था। 2005 की टीम के सदस्यों में तरुणदीप राय, जयंत तालुकदार, रॉबिन हंसदा और गौतम सिंह शामिल थे । तरुणदीप 14 साल के बाद विश्व चैंपियनशिप में रजत जीतने वाली भारतीय टीम में भी शामिल रहे। 

IND VS PAK: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, बड़े स्कोर की ओर अग्रसर भारत

इस तरह रहा मुकाबला 

इसी के साथ भारतीय तिकड़ी ने कनाडा को 5-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे को 6-0 से हराकर और सेमीफाइनल में मेजबान हॉलैंड को शूटऑफ में 5-4 से पराजित कर स्वर्ण पदक मुकाबले में स्थान बनाया था लेकिन फाइनल में भारतीय टीम चीन की चुनौती से पार नहीं पा सकी। 

विश्व कप मुकाबले में वकार यूनुस ने याद की सचिन की वो पारी, जिसके सामने पूरी पाकिस्तान हारी

भारत-पाक के महामुकाबले से पहले ही टेंशन में इमरान खान, कप्तान सरफ़राज़ को दी ये सलाह

WORLD CUP: भारत-पाक के महामुकाबले को लेकर रोमांच चरम पर, सट्टा बाजार में जमकर बरस रहा धन