तीरंदाज प्रवीण जाधव का शानदार प्रदर्शन, ओलंपिक के 32वें दौर में बनाया अपना स्थान
तीरंदाज प्रवीण जाधव का शानदार प्रदर्शन, ओलंपिक के 32वें दौर में बनाया अपना स्थान
Share:

भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होंने बुधवार को टोक्यो में पुरुषों के व्यक्तिगत तीरंदाजी दौर के अंतिम -32 में पहुंचने के लिए तीन सेटों में 6-0 से जीत में विश्व नंबर 2 रूसी गल्सन बाजारचापोव को हराया। आरओसी के झंडे के नीचे खेलते हुए बजरचापोव ने नौ तीरों में केवल दो 10 रन बनाए, जिसमें पहले सेट में सात शामिल थे। दूसरी ओर, जाधव ने नौ तीरों में चार 10 के साथ अपने प्रदर्शन के साथ निरंतरता प्रदर्शित की।

आपको बता दें कि इससे पहले आज, अनुभवी भारतीय तीरंदाज तरुणदीप राय टोक्यो खेलों में अपने आखिरी ओलंपिक प्रदर्शन में दूसरे दौर में दुखद रूप से बाहर होने के लिए कड़े शूट-ऑफ में इज़राइल के इताय शेन्नी से हार गए। यहां के युमेनोशिमा पार्क में विषम परिस्थितियों में दोनों खिलाड़ी 5-5 से बराबरी पर थे लेकिन राय से 15 साल छोटे शैनी ने शूट ऑफ में बेहतरीन स्कोर के साथ मैच 10-9 से जीत लिया।

दुनिया के 92वें नंबर के इस्राइली, जिन्होंने पहले दौर में जापानी टीम स्पर्धा के कांस्य पदक विजेता मुतो हिरोकी को नॉकआउट किया था, उन्होंने ने अंतिम चार तीरों से तीन 10 के स्कोर के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करते हुए भारतीय से बेहतर प्रदर्शन किया। प्रवीण का सामना यूएसए के वर्ल्ड नंबर 1, ब्रैडी एलिसन से होगा, जो बुधवार को दोपहर 1:32 बजे IST 32 एलिमिनेशन के दौर में होगा।

ATM को हैक कर दो महिलाओं ने उड़ाए 32 लाख रुपए, इस डिवाइस का करती थी इस्तेमाल

सिराज ने 'शिवम' बनकर हिन्दू लड़की को फंसाया, किया बलात्कार, अब्बू गफ्फार ने भी दिया साथ

एनसीबी ने पटना में मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में दो लोगों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -