जन्मदिन: 53 की हुईं कॉमेडी क्वीन अर्चना

जन्मदिन: 53 की हुईं कॉमेडी क्वीन अर्चना

मशहूर इंडियन टीवी एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह का आज जन्मदिन है ये एक पंजाबी फैमिली से हैं पंकज  परासर की "करमचंद" से इन्हें फिल्म इंडस्ट्री मे बड़ा ब्रेक मिला वैसे अर्चना को फिल्मों मे कॉमेडी रोल्स के लिए जाना जाता है। अर्चना ने अपने टेलीविज़न कैरियर की शुरुआत `Mr and Mrs' सीरियल से की थी अर्चना को अधिकतर कॉमेडी किरदारों मे ही देखा गया है और अपने इन्हीं किरदारों की वजह से वे भारत मे काफी फेमस अदाकारा हैं।

26 सितंबर 1962 मे अर्चना का जन्म देहरादून के एक पंजाबी परिवार मे हुआ वर्ष 1987 मे उन्होने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की और बड़े बैनर की फिल्मों मे छोटी भूमिका निभाकर अपनी पहचान बनाना शुरू किया अर्चना की अदाकारी और उनकी लोकप्रियता ने उन्हे छोटे लेकिन सराहनीय भूमिकाओं के लिए प्रेरित किया जोकि अब उनकी पहचान बन चुकी है।

टीवी के बाद फिल्मों और फिल्मों के बाद डांस शो कंटेसटेंट,लाइव शो होस्ट और बतौर जज कॉमेडी शो का हिस्सा रहीं। अग्निपथ, सौदागर, शोला और शबनम, आशिक़ आवारा,राजा हिंदुस्तानी,मोहबतें,लव स्टोरी 2050,क्र्रिश,कुछ कुछ होता है,मस्ती और बोल बच्चन जैसी हिट फिल्मों मे अर्चना ने अदाकारी की है टीवी वर्ल्ड मे भी अर्चना काफी समय से एक्टिव हैं।