इस वजह से टूटी थी अरबाज की 18 साल पुरानी शादी, मलाइका को देने पड़े थे इतने रुपए

बॉलीवुड में बहुत ही कम फिल्मों में नजर आए अरबाज खान का आज जन्मदिन है. अरबाज ने इंडस्ट्री में बेहतरीन काम किया लेकिन उन्हें अधिक पहचान नहीं मिल पाई. एक्टिंग के मामले में वह अपने भाई सलमान से पीछे रह गए. अरबाज आज भी फिल्मों में दिखाई देते हैं लेकिन केवल अपने भाई के साथ. आप सभी ने इसके पहले अरबाज को कई फिल्मों में देखा होगा. आप सभी को बता दें कि अरबाज का जन्म 4 अगस्त, 1967 को पूणे में हुआ था। वहीँ उन्होंने बॉलीवुड में आइटम सांग्स करने वाली एक्ट्रेस मलाइका अरोरा से शादी की थी लेकिन अब दोनों का तलाक हो चुका है. वैसे तो अरबाज के जीवन में कई ऐसी बातें हुईं हैं जो चौकाने वाली है, लेकिन सबसे बड़ी बात उनकी शादी है. जी हाँ, उनकी 18 साल पुरानी शादी अब टूट चुकी है.

आपको पता हो अरबाज खान ने साल 1998 में एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा से शादी की थी और साल 2002 में दोनों के बेटे अरहान का जन्म हुआ. वहीँ बेटे के जन्म के बाद साल 2016 में दोनों अलग हो गए. जी हाँ, वहीँ अलग होने के बाद साल 2017 में दोनों ने तलाक ले लिया. अब सबसे ख़ास है दोनों के तलाक का कारण. जी दरअसल एक बार करीना के चैट शो में मलाइका ने बताया था 'तलाक की बात से खान परिवार, अरबाज और उन्हें किन तकलीफों का सामना करना पड़ा.' उस दौरान मलाइका ने कहा था- 'आप किसी रिश्ते को पीछे छोड़कर आगे बढ़ते हैं तो अक्सर किसी न किसी को जिम्मेदार ठहराते हैं. अक्सर कोई आप पर ही ऊंगली उठाते रहे, मुझे लगता है ये इंसानी फितरत है जिसे बदला नही जा सकता. हम इस रिलेशन से खुश नहीं थे. हम एक-दूसरे को खुश नहीं रख पा रहे थे जिसकी वजह से आसपास के लोगों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा था.' केवल इतना ही नहीं बल्कि मलाइका ने शो में यह भी कहा था कि 'तलाक से एक रात पहले परिवार ने मुझसे पूछा था, 'क्या तुम इस बारे में श्योर हो? क्या तुम्हें अपने फैसले पर 100 प्रतिशत यकीन है?' मुझसे यही बात पूछी जाती थी. जो लोग आपकी चिंता करते हैं वो ये बात पूछते ही हैं.'

वहीँ तलाक के बारे में अरबाज ने कहा था- 'चीजें ऐसे मोड़ पर आ गई थी कि इसके लिए जितनी जल्दी हो उतनी जल्दी रास्ता निकालना था. हालांकि, मैंने बिगड़ी चीजों को संभालने की पूरी कोशिश की लेकिन मैं संभाल नहीं पाया. मेरा बेटा उस वक्त 12 साल का था और उसे चीजों की समझ होने लगी थी. उसे पता था कि क्या हो रहा है. उसे हमें बहुत कुछ समझाना नहीं पड़ा था. मैं हमेशा अपने बेटे के साथ हूं. मलाइका को मेरे बेटे की कस्टडी मिली थी और मैं इसके लिए लड़ना नहीं चाहता क्योंकि मुझे लगता है कि वो बहुत छोटा था और उसे मां की जरूरत थी.' आप सभी को हम यह भी बता दें कि मलाइका से अलग होकर अरबाज ने उन्हें 15 करोड़ रुपए दिए थे.

जब इस मशहूर एक्टर को खरी-खोटी सुनाकर सेट से भाग गए थे किशोर कुमार

रक्षाबंधन पर्व पर कई सेलेब्स ने दी बधाई, किये शानदार फोटो शेयर

रक्षाबंधन पर्व पर लता मंगेशकर ने पीएम मोदी को दिया ये अनोखा सन्देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -