एक हिंदू से बने सुरों के रहमान, ऑस्कर जीतने के बाद करोड़ो में हुई इनकम
एक हिंदू से बने सुरों के रहमान, ऑस्कर जीतने के बाद करोड़ो में हुई इनकम
Share:

आज यानी 6 जनवरी को आस्कर विनिंग गायक ए आर रहमान अपना जन्मदिन मना रहे है. इस मौके पर उनके जीवन की खास बाते आपको बताने वाले है.बता दे कि 6 जनवरी, 1967 में दक्षिण भारत में मद्रास के एक हिन्दू परिवार में जन्मे ए आर रहमान ने तमिल से लेकर हिंदी और फिर हॉलीवुड तक अपनी प्रतिभा का सिक्का जमाया है. रहमान बॉलीवुड के आस्कार विनिंग कलाकार है.

JEE Main 2020: परीक्षा के दौरान इन गलतियों से काट सकते है आपके अंक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पूरी दुनिया में अपने गानें से लाखों लोगों को दीवाना बनाने वाले रहमान किसी जमाने में इंजीनियर बनना चाहते थे. वहीं साल 1980 में ए आर रहमान दूरदर्शन पर आने वाले एक शो वंडर बैलून में नजर आए थे. जहां वो एक ऐसे लड़के के रूप में मशहूर हुए जो एक साथ चार की-बोर्ड बजा सकता था. उस वक्त रहमान महज 13 साल के थे.

किस तरह से शुरू हुआ इस साउथ एक्ट्रेस की टॉलीवुड लाइफ का सफर

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इस्लाम कुबूल करने से पहले उनका नाम दिलीप कुमार था, लेकिन 23 साल की उम्र में जब उनकी बहन की तबीयत बेहद खराब हुई तो पूरे परिवार के साथ रहमान ने अपना धर्म परिवर्तन किया और उनका नाम 'ए एस दिलीप कुमार' से ए आर रहमानयानी 'अल्लाह रखा रहमान' पड़ा. इससे ज्यादा दिलचस्प बात तो ये है कि बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार और रहमान दोनों की पत्नी का नाम सायरा बानो है. इसके अलावा सुरों के जादूगर ए आर रहमान के कई साउंडट्रैक हॉलीवुड फिल्मों में भी इस्तेमाल किए जा चुके हैं. रहमान के मशहूर गाने 'छैया-छैया' को हॉलीवुड फिल्म इनसाइड मैन में शामिल किया गया. साथ ही फिल्म 'बॉम्बे' के म्यूजिक ट्रैक को भी फिल्म डिवाइन इंटरवेंशन में इस्तेमाल किया गया था. वहीं मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एयरटेल की मशहूर धुन भी रहमान के द्वारा ही बनाई गई है. वहीं आप ये सुनकर हैरान हो जाएंगे कि इसे लगभग 15 करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

ISL 6: आज हैदराबाद और ब्लास्टर्स के बीच होगा आमना-सामना

यदि आप भी पाना चाहते अपनी मनचाहा करियर तो अपनाये यह टिप्स

लाल सिंह चड्डा की शूटिंग के लिए हिमाचल पहुंचे आमिर खान, करीना के साथ आएँगे नज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -