घर में रखा एक्वेरियम लाता है सुख और शांति
घर में रखा एक्वेरियम लाता है सुख और शांति
Share:

बहुत से लोग अपने घर में सजाने के लिए एक्वेरियम को रखते हैं. एक्वेरियम में रंग बिरंगी मछलियां बहुत ही खूबसूरत लगती हैं पर क्या आपको पता है कि एक्वेरियम को घर में रखने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है, पर अगर आप एक्वेरियम को गलत तरीके से घर में रखते हैं तो इससे आपके घर में नेगेटिव एनर्जी भी आ सकती है. 

1- अगर आप अपने घर में एक्वेरियम रखते हैं तो इसमें कभी भी नारंगी रंग की मछली को अकेले ना रखें. अगर आपको नारंगी रंग की मछलियां पसंद है तो इसके साथ एक काली मछ्ली को जरूर रखें. ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी. 

2- अपने घर में एक्वेरियम को हमेशा उत्तर पूर्व दिशा में रखना अच्छा होता है. इस दिशा में एक्वेरियम को रखने से आपके घर में रहने वाले लोगों पर अच्छा असर होता है. 

3- कभी भी एक्वेरियम को अपने घर के बीचो बीच में नहीं रखना चाहिए.  इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि रात में सोते वक्त एक्वेरियम की लाइट बंद ना करें. एक्वेरियम की लाइट जले रहने से आपके घर में किसी भी तरह की नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं कर पाती है. 

4- एक्वेरियम को कभी भी रसोई या बेडरूम में ना रखें इससे आपके घर में नेगेटिव एनर्जी आती है और साथ ही आप के परिवार की सेहत भी बिगड़ सकती है. एक्वेरियम को हमेशा ड्राइंग रूम यह हॉल में रखना अच्छा होता है.

 

शनिवार के दिन अनजाने में किया गया यह काम शनिदेव को करता है नाराज

ऐसे पहचाने आपके घर में नकारात्मक शक्ति का वास है अथवा नहीं

हिन्दू धर्म में इसलिए व्रत रखने की इतनी मान्यता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -