अप्रैल की चिलचिलाती गर्मी में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह, 15-20 हज़ार होगा खर्चा

अप्रैल का महीना शुरू होने वाला है और उससे पहले लोग घूमने का प्लान बना रहे हैं। ऐसे में अगर आप तपतपाती गर्मी में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको भारत की सबसे अच्छी जगहों के बारे में बताएंगे। जी हाँ और यहां गर्मी से राहत मिलने के लिए आपका बजट बिल्कुल सही होगा। जी हाँ, यहाँ आप 15 से 20 हज़ार में आराम से घूम सकते हैं और आनंद बिता सकते हैं।


मनाली- दोस्तों या पार्टनर के साथ छुट्टियां एन्जॉय करने के लिए मनाली सबसे बेहतरीन है। जी दरअसल यह जगह वैसे तो नवविवाहितों के लिए भी बहुत अच्छी है लेकिन यहाँ परिवार के साथ भी जाने पर आनंद आ सकता है। मनाली एक हिल स्टेशन है जो ब्यास नदी के पास 62,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। जी हाँ और यहां का मौसम मई तक ठंडा रहता है।

डलहौजी- प्रकृति प्रेमी के लिए डलहौजी बेहतरीन है। यह खूबसूरत मैदानों, झरनों, पहाड़ों से भरा है और डलहौजी हिमाचल प्रदेश में चंबा जिले के पहाड़ों में स्थित एक खूबसूरत और शानदार पर्यटन स्थल है।

नैनीताल- अप्रैल में आप नैनीताल जा सकते है। यह उत्तराखंड में स्थित एक पर्यटन स्थल है, जिसे भारत की खूबसूरत भूमि कहा जाता है। आप सभी को बता दें कि यह पूरे भारत में विशेष रूप से हनीमून मनाने के लिए प्रसिद्ध है। जी दरअसल यहां कई छोटी और बड़ी झीलें हैं और इसे 'लेक सिटी ऑफ इंडिया' भी कहा जाता है।
 

गुलमर्ग- ठंडी घाटियों में लंबी पैदल यात्रा के लिए आप गुलमर्ग जाने का प्लान बना सकते हैं। जी दरअसल यह श्रीनगर से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहाँ बर्फ से ढके पहाड़ों को देखने के लिए पर्यटक साल भर आते रहते हैं।

दार्जिलिंग- दार्जिलिंग भी गर्मी से राहत पाने के लिए बेहतरीन है। यहाँ आप भीषण गर्मी से बचने के लिए जा सकते हैं। हरे-भरे बगीचों और खूबसूरत नजारों का आनंद लेते हुए आप यहाँ आनंद ले सकते हैं।

कम बजट में घूमने के लिए ये हैं भारत की 7 सबसे बेहतरीन जगह

कल से फिर शुरू हो जाएंगे इंटरनेशनल फ्लाइट्स, सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

ये हैं भारत के सबसे डरावने भूतिया हाईवे और सड़कें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -