30 अप्रैल की बड़ी ख़बरें


कविंदर गुप्ता आज लेंगे उप मुख्यमंत्री पद की शपथ 
जम्मू कश्मीर: निर्मल सिंह की जगह कविंदर गुप्ता को जम्मू कश्मीर का नया उप मुख्यमंत्री बनाया गया है जो आज यानी सोमवार दोपहर 12 बजे उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कविंदर गुप्ता को संघ का करीबी माना जाता है. सूबे के उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा के बाद कविंदर गुप्ता ने कहा कि उनकी प्राथमिकता कठुआ कांड की पीड़ित बच्ची और उनके परिजनों को न्याय दिलाना है. बीजेपी नेता कविंदर गुप्ता ने कहा, ''पार्टी ने मुझ पर विश्वास किया है. मैं उसे कायम रखने की पूरी कोशिश करूंगा. जो कठुआ में कांड हुआ है, उसमें न्याय दिलाने के लिए हम प्रयासरत रहेंगे.'' उन्होंने कहा कि पीडीपी के साथ रिश्ते बेहतर बनाने की कोशिश की करेंगे. साथ ही गठबंधन सरकार में सभी को एक साथ लेकर चलने का प्रयास करेंगे.

पहाड़ों में बाबा के जयकारों की गूंज, आज खुले बद्रीनाथ के कपाट  
बद्रीनाथ तीर्थ के कपाट आज सुबह श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. सुबह करीब साढ़े चार बजे पट खोले गए जिसके बाद से ही भक्तों का भगवान के दर्शन का भक्तिमय कारवां शुरू हो गया. बद्रीविशाल के जयकारों की गूंज के साथ सूर्योदय से पहले ही पहाड़ों में शिव भक्तो का हुजूम लग गया. भक्त दो तीन दिन पहले ही हजारों की तादात में बद्रीनाथ के दर्शन के लिए उत्तराखंड में गढ़वाल के उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित चारों धामों में सबसे प्रमुख बद्री विशाल  पहुंच चुके है. पट खुलते ही बाबा बद्रीनाथ के दर्शन को भीड़ में खड़े भक्तों ने जयकारा लगाकर भगवान के प्रथम दर्शन का लाभ लिया. उधर बाबा के केदारनाथ धाम के कपाट रविवार की सुबह श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए है. पुजारियों के मंत्रोच्चार और श्रद्धालुओं के जयकारे के बीच छह महीने बाद केदरानाथ के कपाट खोले गए. कपाट खुलने के बाद मंदिर में पूजा अर्चना की गई, उसके बाद भगवान शिव के दर्शन शुरू हो गए.

सीने पर लिख दिया SC/ST 
भोपाल: सूबे में एक बेहद शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है जब मध्य प्रदेश में कांस्टेबलों की भर्ती के में शामिल एससी-एसटी अभ्यर्थी के साथ एक बेहद गिरी हुई हरकत कर दी गई. दरअसल अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान आरक्षित वर्ग में चयनित अभ्यर्थियों के सीने पर एससी-एसटी लिख दिया गया जिसके बाद मामला तूल पकड़ गया और गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह को जांच के आदेश देने पड़े. मामला धार जिले का है. 

अब आसमान से भारत पर निगरानी करेगा पाक 
जमीन से लेकर आसमान तक पाकिस्तान की नापाक करतुते जारी है. अब पाक भारत पर अंतरिक्ष से नजर रखने के लिए अगले साल स्पेस प्रोग्राम शुरू करने की जुगत में लग गया है. पाकिस्तानी अखबार डॉन के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार अंतरिक्ष प्रोग्राम का मकसद पाकिस्तान का अपने सैन्य और सिविल उद्देश्यों के लिए विदेशी सेटेलाइट पर निर्भरता कम करना है. अमेरिका और फ्रांस के सेटेलाइट पर निर्भरता कम करने के लिए पाकिस्तान अब आत्मनिर्भर होना चाहता है और सिविल और सैन्य संचार के लिए आसमान की और बड़ा कदम उठाने जा रहा है. 

मैंने जो किया अब तक कोई  नहीं कर सका- ट्रम्प 
चर्चित ब्रेकफास्ट शो 'फॉक्स एंड फ्रेंड्स' में शिरकत करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कई बाटे साँझा की. पत्नी मेलानिया ट्रंप के जन्मदिन के मौके पर उन्होंने चर्चित ब्रेकफास्ट शो 'फॉक्स एंड फ्रेंड्स' में हिस्सा लिया.इंटरव्यू के दौरान ट्रंप ने कहा, "मैं खुद को 'A+' दूंगा. जो मैंने किया है अब तक कोई राष्ट्रपति नहीं कर सका है."

-आईपीएल में हैदराबाद ने राजस्थान को हराया 
-आईपीएल 2018 में KKR ने RCB को दी शिकस्त  

सीने पर लिख दिया SC/ST

16 लोगों को कुचलने के बाद पलटा ट्रक

शहर से जल्द शुरू हो सकती है दुबई के लिए फ्लाइट सेवा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -